1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. birsa munda airport management also started preparations

बिरसा मुंडा एयपोर्ट प्रबंधन ने भी शुरू की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिरसा मुंडा एयपोर्ट प्रबंधन ने भी शुरू की तैयारी
बिरसा मुंडा एयपोर्ट प्रबंधन ने भी शुरू की तैयारी

रांची : विमानों का परिचालन शुरू होने के संकेत मिलते ही तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं. इसके मद्देनजर बुधवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट प्राधिकरण की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने की. इसमें विभिन्न विमानन कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक में विमानों के परिचालन समेत अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई. इसमें यह सुनिश्चित किया गया कि कैसे विमानों का परिचालन शुरू होने पर यात्रियों को अधिक से अधिक सुरक्षा और सुविधाएं मुहैया करायी जाये.

साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाये. बताया गया कि एयरपोर्ट पर आने-जानेवाले यात्रियों को कहीं भी स्पर्श नहीं किया जायेगा. संभावना है कि यात्रियों को घर से बोर्डिंग पास लेकर आना होगा. हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आदेश नहीं आया है.सोशल डिस्टेंसिंग का करना होगा पालन : एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कतार में खड़ा रहना होगा. यहां बारी-बारी से उनके बोर्डिंग पास या टिकट की जांच उपकरण के जरिये की जायेगी.

इसके बाद उनके हाथों को सेनिटाइज कराते हुए अंदर प्रवेश दिया जायेगा. प्रवेश द्वार के समीप यात्रियों के बैग को भी सेनिटाइज किया जायेगा. संबंधित विमानन कंपनियों को रिपोर्ट करने के बाद यात्री अपना सामान ले जाकर एक्स-रे मशीन के पास रखेंगे. संबंधित विमानन कंपनी के प्रतिनिधि यात्री का सामान लेकर बदले में उन्हें एक टैग दे देंगे. इसके बाद यात्री सिक्योरिटी होल्ड एरिया में बैठकर विमान की प्रतीक्षा करेंगे. यहां हर यात्री एक सीट को छोड़कर बैठेगा. पूरे एयरपोर्ट परिसर को सेनिटाइज किया जायेगा. साथ ही यहां की साफ-सफाई उच्च गुणवत्ता युक्त होगी. यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जायेगी. बिना इसके किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें