1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bharat bandh in jharkhand ranchi administration strict 2600 jawans will be deployed srn

भारत बंद को लेकर रांची प्रशासन सख्त, 2600 जवान हैं तैनात, ड्रोन से की जा रही है निगरानी

देशव्यापी बंद को लेकर रांची पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. रांची जिला में 2600 जवानों की तैनाती की गयी है. विभिन्न जगहों पर ड्रोन कैमरा से भी नजर रखी जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में भारत बंद को लेकर प्रशासन सख्त
झारखंड में भारत बंद को लेकर प्रशासन सख्त
सोशल मीडिया.

रांची : भारत बंद को लेकर रांची प्रशासन सख्त है. पुलिस ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. पूरे जिले में 2600 जवानों की तैनाती की गयी है. इनमें रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ), रैपिड एक्शन पुलिस (रैप), आइआरबी, एसआइएसएफ, जिला पुलिस के जवान शामिल हैं.

इसके अलावा लाठी-पार्टी की भी तैनाती की गयी है. हर जगह मजिस्ट्रेट भी मौजूद हैं. विभिन्न जगहों पर ड्रोन कैमरा से भी नजर रखी जा रही है. साथ ही वाटर कैनन, वज्र वाहन, आंसू गैस व प्लास्टिक बुलेट से भी बंद समर्थकों से निपटने की तैयारी की जा रही है. सभी पुलिसकर्मियों को सोमवार सुबह पांच बजे से सड़क पर तैनात होने का निर्देश दिया गया है.

एसएसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ रविवार रात में हुई बैठक में उक्त निर्णय लिये. बैठक में एसएसपी ने बंद समर्थकों से कड़ाई से निबटने का निर्देश भी दिया है. उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ करनेवाले बंद समर्थकों को तत्काल गिरफ्तार करें. बंद समर्थकाें को हिरासत में लेने के बाद खेलगांव में कैंप जेल बना कर रखने की व्यवस्था करें. बैठक में सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, जिला के सभी डीएसपी व थाना प्रभारी भी मौजूद रहे. दूसरी ओर, रविवार की रात में रांची पुलिस ने शहर के विभिन्न लॉज व होटलों की भी जांच की. होटल व लॉज में ठहरे कम उम्र के युवाओं से रांची में आने और रूकने का उद्देश्य के बारे में पूछताछ की.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें