1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. babulal marandi demanded cbi inquiry in sahibganj manihari cargo ship accident case said government already been alerted smj

साहिबगंज जहाज दुर्घटना मामले में बाबूलाल मरांडी ने की CBI जांच की मांग,बोले-पहले ही सरकार को किया था सचेत

साहिबगंज-मनिहारी कार्गो शिप दुर्घटना मामले में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने CBI जांच की मांग की है. साथ ही कहा कि इस रूट में मालवाहक जहाज पर ट्रकों से अवैध पत्थरों की ढुलाई और ओवरलोडिंग मामले को लेकर बिहार-झारखंड सरकार को पहले ही सचेत किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने CBI जांच की मांग की.
Jharkhand news: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने CBI जांच की मांग की.
ट्विटर.

Jharkhand news: झारखंड में साहिबगंज-मनिहारी कार्गो शिप दुर्घटना मामला तूल पकड़ने लगा है. शुक्रवार को इसको लेकर सदन में हंगामा हुआ, वहीं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने नदी के रास्ते अवैध पत्थर और ओवरलोड मामले को लेकर सरकार को पहले की सचेत किया था. इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए CBI जांच की मांग की है. वहीं, राज्य सरकार ने 4 सदस्यीय जांच टीम गठित की है.

Jharkhand news: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड-बिहार के सीएम को लिखा था पत्र.
Jharkhand news: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने झारखंड-बिहार के सीएम को लिखा था पत्र.
ट्विटर.

स्टोन लदे कई ट्रक गंगा नदी में समाये

बता दें कि गुरुवार को साहिबगंज से चलकर बिहार के कटिहार जिला स्थित मनिहारी पहुंचने से पहले ही ट्रकों पर स्टोन चिप्स लदे मालवाहक जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. असंतुलित होने के कारण मालवाहक जहाज पर स्टोन चिप्स लदे कई ट्रक गंगा नदी में समा गये. ट्रकों में सवार कई लोगों के डूबने की संभावना है. वहीं, रेस्क्यू टीम भी लापता लोगों की खोज में जुट गयी है.

बाबूलाल ने झारखंड-बिहार के सीएम को लिखा था पत्र

साहिबगंज से बिहार के कटिहार स्थित मनिहारी के बीच गंगा में फेरी सेवा से मालवाहक ट्रकों का वेसेल्स से अवैध पत्थर और बालू की ढुलाई में हो रही अनियमितता को लेकर वर्ष 2017 में भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने झारखंड-बिहार के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की थी.

राज्य सरकार को पहले ही किया था सचेत

साथ ही कहा कि राज्य सरकार को पहले ही सचेत किया था कि साहिबगंज के गरम घाट से बिहार के मनिहारी के लिए क्षमता से कई गुणा अधिक वजन के साथ LCT जहाज से ट्रकों में लोड कर स्टोन चिप्स को रात में गैर कानूनी तरीके से परिचालन कराया जाता है, जो दुर्घटना का कारण बन सकता है. इसके बावजूद किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और आज मालवाहक जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. उन्होंने इस मामले की CBI जांच की मांग की है, ताकि इस षड़यंत्र का पर्दाफाश हो सके.

अवैध तरीके से 10 वेसेल्स चलाने का लगाया आरोप

पत्र में श्री मरांडी ने कहा कि साहिबगंज जिला प्रशासन की ओर से दो मालवाहक और दो पैसेंजर वेसेल्स को परमिट निर्गत किया गया है. इसके बावजूद गैरकानूनी तरीके से 10 वेसेल्स चलाए जा रहे हैं. इन वेसेल्स पर अवैध तरीके से ओवरलोडेड पत्थर और बालू लदे ट्रक पार कराये जाते हैं.

अवैध तरीके से परिचालन का आरोप

इसके अलावा पत्र में उन्होंने कहा कि ठेका बंदोबस्ती में साहिबगंज के समदा घाट से मनिहारी के लिए वेसेल्स चलाना अधिकृत है. इसके बावजूद माफिया अपनी सुविधानुसार साहिबगंज गरम घाट से गैर कानूनी तरीके से बिहार के दियारा क्षेत्र में एक अलग घाट बना रखा है जहां से अवैध वेसेल्स का आवागमन कराया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें