1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ayodhya ram mandir ayodhya ram mandir bhumi pujan dipotsaw in ranchi on august 5 mahavir mandal maan kali sena jharkhand

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर पांच अगस्त को रांची में मनेगा दीपोत्सव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर रांची में मनेगा दीपोत्सव
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन पर रांची में मनेगा दीपोत्सव
प्रतीकात्मक तस्वीर

Ayodhya Ram Mandir : रांची : अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होनेवाले भूमि पूजन को लेकर झारखंड में काफी उत्साह है. भगवान श्री राम के भक्तों में इसका गवाह बनने को लेकर काफी उत्सुकता है. इसके लिए जोर-शोर से तैयारी चल रही है. झारखंड की राजधानी रांची समेत पूरे प्रदेश में दीपोत्सव के रूप में इसे मनाया जायेगा.

राजधानी रांची में पांच अगस्त को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. श्री महावीर मंडल, डोरंडा की केंद्रीय समिति के संजय पोद्दार ने बताया कि पांच अगस्त को विजयोत्सव (दीपावली) के रुप में मनाया जायेगा. राम भक्तों के लिए ये दिन ऐतिहासिक होगा. कई वर्षों के लंबे इंतजार के बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की शुरुआत होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किया जायेगा. इसके साथ ही भव्य राम मंदिर बनाने का कार्य प्रारंभ हो जायेगा.

श्री महावीर मंडल, डोरंडा की केंद्रीय समिति द्वारा पांच अगस्त को डोरंडा के सभी मंदिरों में दीप जलाया जायेगा. सभी मंदिरों को सजाया जायेगा. डोरंडा झंडा चौक स्थित बजरंगबली के मंदिर में विशेष आयोजन किया जायेगा. उन्होंने अपील है कि पांच अगस्त को सभी अपने-अपने घरों में दीप जलाकर उत्सव के रूप में इस दिन को यादगार बनाएं. घरों पर एक भगवा पताका लगाएं और संध्या में सभी मंदिरों में और घरों में सात बजे हनुमान चालीसा का पाठ कर इस पल को यादगार बनाएं.

मां काली सेना द्वारा पांच अगस्त को पांच हजार दीपों से अपर बाजार के मंदिरों को सजाया जायेगा. सेना के सदस्यों ने लोगों से अपील की है कि इस वैश्विक महामारी में पांच अगस्त को सभी अपने-अपने घरों को दीप जलाएं. मां काली सेना ने जानकारी दी है कि सावन की अंतिम सोमवारी पर आयोजित जागरण स्थगित कर दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें