1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. avinash pandey became the new congress state in charge of jharkhand sonia gandhi handed over the responsibility smj

अविनाश पांडेय बने झारखंड के नये कांग्रेस प्रदेश प्रभारी, सोनिया गांधी ने सौंपी जिम्मेवारी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अविनाश पांडेय को झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी है. आरपीएन सिंह के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने और बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अविनाश पांडेय को झारखंड प्रदेश प्रभारी की जिम्मेवारी दी गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी बनें अविनाश पांडेय.
Jharkhand news: झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी बनें अविनाश पांडेय.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news: आरपीएन सिंह के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थामने के बाद कांग्रेस पार्टी ने अविनाश पांडेय को झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी की जिम्मेवारी सौंपी है. कांग्रेस कमेटी में महासचिव का पद संभालने वाले अविनाश पांडेय को झारखंड प्रदेश प्रभारी की नियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की है. इसको लेकर पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी है.

Jharkhand news: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी की अधिसूचना.
Jharkhand news: कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी की अधिसूचना.
ट्विटर.

राजस्थान के भी प्रदेश प्रभारी रह चुके हैं अविनाश पांडेय

बता दें कि मंगलवार की सुबह झारखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा भेज दिया था. वहीं, दोपहर बाद उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर लिये. इसके बाद खाली हुए झारखंड कांग्रेस प्रदेश प्रभारी के पद को कांग्रेस अालाकमान ने तत्काल भर दिये. इसी के तहत अविनाश पांडेय की नियुक्ति की गयी है. श्री पांडेय इससे पहले राजस्थान के भी कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रहे हैं.

Jharkhand news: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ झारखंड प्रदेश प्रभारी अविनाथ पांडेय.
Jharkhand news: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ झारखंड प्रदेश प्रभारी अविनाथ पांडेय.
सोशल मीडिया.

राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं

अविनाश पांडेय फिलहाल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भी हैं. झारखंड में इन्हें आरपीएन सिंह के इस्तीफा देने के बाद प्रदेश प्रभारी की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. इधर, पार्टी सूत्रों के मुताबिक अविनाश पांडेय पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते हैं.

क्राइसिस मैनेजमेंट के एक्सपर्ट माने जाते हैं

कांग्रेस पार्टी में अविनाश पांडेय को क्राइसिस मैनेजमेंट के रूप में भी देखा जाता है. यही कारण है कि पार्टी आलाकमान ने झारखंड के प्रदेश प्रभारी रहे आरपीएन सिंह के इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों बाद अविनाश पांडेय को झारखंड प्रदेश प्रभारी का कमान सौंपा है. कयास लगाया जा रहा है कि आरपीएन सिंह के इस्तीफा देने के बाद झारखंड में राजनीति सरगर्मी तेज हो सकती है. शायद इसी बात को ध्यान में रखकर पार्टी आलाकमान ने अविनाश पांडेय को झारखंड प्रदेश प्रभारी बनाया.

झारखंड में कर्मठ नेता, मिलकर करेंगे संगठन का विस्तार : अविनाश पांडेय

प्रभात खबर के साथ खास बातचीत में नवनियुक्त प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस की असीम संभावना है. झारखंड के लोगों ने हमेशा ही कांग्रेस की नीतियों और सिद्धांत के साथ आस्था दिखायी है. झारखंड में कांग्रेस के पास कर्मठ और अनुभवी नेता हैं. प्रदेश के नेताओें के साथ मिल कर संगठन का विस्तार होगा. कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता के साथ दिल्ली में एक-दो दिनों के अंदर मुलाकात होगी़ फिलहाल उत्तराखंड चुनाव को लेकर व्यस्तता है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें