1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. attack on kashmiri salesmas in ranchi 3 accused arrested jharkhand news prt

Jharkhand News: रांची में कश्मीरी युवकों पर हमला, 3 गिरफ्तार, आरोपियों के परिजनों ने कही ये बात

30 बजे 20-25 युवकों ने रॉड व ईंट-पत्थर से कश्मीरी युवकों पर हमला कर दिया. लूटपाट भी की. हमले में रियाज अहमद वानी, तनवीर अहमद साह, सरफराज अहमद वानी और गुलाम अहमद वानी घायल हो गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रॉड व ईंट-पत्थर से कश्मीरी युवकों पर हमला
रॉड व ईंट-पत्थर से कश्मीरी युवकों पर हमला
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi: राजधानी में शनिवार को फिर गरम कपड़ा बेचनेवाले चार कश्मीरी युवकों को निशाना बनाया गया. डोरंडा थाना क्षेत्र स्थित कडरू ओवरब्रिज पर शनिवार की सुबह 10:30 बजे 20-25 युवकों ने रॉड व ईंट-पत्थर से कश्मीरी युवकों पर हमला कर दिया. लूटपाट भी की. हमले में रियाज अहमद वानी, तनवीर अहमद साह, सरफराज अहमद वानी और गुलाम अहमद वानी घायल हो गये.

रॉड से वार किये जाने के कारण हेलमेट भी चकनाचूर हो गया. इधर, आरोपी युवकों के परिजन और पुलिस का कहना है कि विवाद रोड से रिक्शा हटाने को लेकर हुआ, जिसे अलग रूप दिया जा रहा है. राजधानी में कश्मीरी युवकों पर यह पांचवीं बार हमला किया गया है़ घटना के बाद सभी घायल डोरंडा थाना पहुंचे.

घायल रियाज अहमद वानी ने डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. आरोप है कि हमलावर उन पर धार्मिक और पाकिस्तान विरोधी नारेबाजी करने का दबाव डाल रहे थे. डोरंडा पुलिस ने तीन आरोपियों दीपक झा, तरुण कुमार और अरविंद कुमार को गिरफ्तार किया है.

प्राथमिकी में बताया गया है कि कुछ युवकों ने कंबल, अन्य गरम कपड़े व पैसे लूट लिये़ रियाज अहमद वानी ने बताया कि डोरंडा के पारस टोली, रिसालदार नगर, मेन रोड, हिंदपीढ़ी में लगभग 300 कश्मीरी युवक रहते हैं और राजधानी के विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर गरम कपड़े बेचते हैं.

डोरंडा में विरोध में लगाया जाम: घटना के बाद डोरंडा में विरोध में लोग सड़क पर बैठ गये और जाम कर दिया़ वह हमलावरों पर कार्रवाई करने और कश्मीरी युवकों की सुरक्षा की मांग कर रहे थे. रांची पुलिस के कई डीएसपी और कई थाना के प्रभारी डोरंडा थाना पहुंचे और लोगों को समझाया.

कश्मीरी युवकों का आरोप

  • पाक विरोधी नारेबाजी करने का बनाया गया दबाव

  • रॉड से किया वार, हेलमेट हो गया चूर-चूर, लूटपाट भी

  • विवाद को अलग रंग दिया जा रहा है : परिजन

गिरफ्तार युवक तरुण कुमार के भाई राकेश रंजन का कहना है कि कश्मीरी युवक कडरू ब्रिज के नीचे संकरी गली में रोड के बीच में रिक्शा लगाये हुए थे. बाइक से वहां पहुंचे उनके भाई द्वारा उसे हटाने के लिए कहने पर विवाद हुआ. उसके बाद कश्मीरी युवकों ने डोरंडा से कुछ युवकों को बुला लिया. दोनों ओर से मारपीट हुई. अब मामले को अलग रंग दिया जा रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें