21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड से अयोध्या के लिए कब से चलाई जाएगी आस्था स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने दी बड़ी जानकारी

दर्शन नगर से बोकारो के लिए ट्रेन सातवां 29 फरवरी को चलेगी. रांची रेल डिवीजन के अधिकारी ने बताया है कि फिलहाल इन दो जगह से ट्रेन चलाने की जानकारी रेलवे बोर्ड की ओर से दी गयी है.

रांची: अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन को लेकर आस्था स्पेशल ट्रेन चलेगी. रेलवे ने पूर्व में घोषित तिथि को स्थगित कर दिया था. लेकिन रेलवे ने घोषणा की है कि अब फिर रांची से ट्रेन संख्या 08021 रांची-दर्शन नगर ट्रेन 12 फरवरी को और दर्शन नगर से रांची के लिए ट्रेन 14 फरवरी को चलेगी. वहीं बोकारो से ट्रेन संख्या 08020 बोकारो- दर्शन नगर ट्रेन 5 व 26 फरवरी को चलेगी. दर्शन नगर से बोकारो के लिए ट्रेन सातवां 29 फरवरी को चलेगी. रांची रेल डिवीजन के अधिकारी ने बताया है कि फिलहाल इन दो जगह से ट्रेन चलाने की जानकारी रेलवे बोर्ड की ओर से दी गयी है.

झारखंड सेंट्रल रेलवे में सीइओ की खोज शुरू

रांची. झारखंड सेंट्रल रेलवे में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीइओ) की खोज शुरू हो गयी है. यहां प्रतिनियुक्ति पर अधिकारी रखे जाते हैं. यह सीसीएल, झारखंड सरकार और इरकॉन का संयुक्त उपक्रम है. कंपनी शिवपुर-टोरी लाइन बनाने का काम कर रही है. अभी सीसीएल की निदेशक तकनीकी बी साइ राम इसकी सीइओ हैं. उनका चयन एनसीएल में सीएमडी के पद पर हो गया है. इसमें सेवानिवृत्त या काम करने वाले अधिकारी योगदान कर सकते हैं. अधिकतम उम्र सीमा 65 साल रखी गयी है.

Also Read: झारखंड: हटिया-इस्लामपुर ट्रेन का नामकुम व टाटीसिलवे स्टेशन पर ठहराव शुरू, MP संजय सेठ ने दिखायी हरी झंडी
कल रद्द रहेगी हटिया-झारसुगुड़ा

रांची: चक्रधरपुर रेल मंडल में चल रहे विकास कार्यों के कारण रांची रेल मंडल से चलनेवाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. ट्रेन संख्या 18175/18176 हटिया- झारसुगुड़ा- हटिया मेमू एक्सप्रेस ट्रेन 31 जनवरी को रद्द रहेगी. वहीं ट्रेन संख्या 12836 सर एम विश्वेश्वरैया, बेंगलुरु-हटिया एक्सप्रेस मंगलवार को अपने निर्धारित प्रस्थान समय के स्थान पर तीन घंटे विलंब से प्रस्थान करेगी.

रांची-आरा व रांची-गोड्डा में अतिरिक्त कोच

रांची: यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रांची रेल मंडल से चलनेवाली ट्रेनों में अस्थायी तौर पर अतिरिक्त कोच की सुविधा दी गयी है. ट्रेन संख्या 18640/18639 रांची-आरा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन में रांची से 01 फरवरी से 29 अप्रैल तक व आरा से 02 फरवरी से 30 अप्रैल तक 01 अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी स्लीपर कोच लगाया जायेगा. वहीं ट्रेन संख्या 18603/18604 रांची-गोड्डा-रांची एक्सप्रेस में रांची से 01 फरवरी से 30 अप्रैल तक तक एवं गोड्डा से 02 फरवरी से 01 मई तक 01 अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी स्लीपर कोच लगाया जायेगा. ट्रेन संख्या 18619/18620 रांची-गोड्डा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में रांची से 01 फरवरी से 30 अप्रैल तक और गोड्डा से 02 फरवरी से 01 मई तक एक अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी स्लीपर कोच लगाया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें