28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : 60 लाख लेवी को लेकर टीपीसी नक्सलियों के बीच संघर्ष ,जोनल कमांडर समेत छह की मौत

केरेडारी/बुढ़मू :रांची व चतरा जिले की सीमा पर स्थित हजारीबाग के केरेडारी थाना क्षेत्र स्थित हेन्देगीर जंगल में लेवी की60लाख की राशि के बंटवारे को लेकर उग्रवादी संगठन टीपीसी के सदस्य आपस में भिड़ गये.आपसी संघर्ष में उग्रवादियों ने एक-दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी.बताया जाता है कि घटना में टीपीसी के छह उग्रवादियों की […]

केरेडारी/बुढ़मू :रांची व चतरा जिले की सीमा पर स्थित हजारीबाग के केरेडारी थाना क्षेत्र स्थित हेन्देगीर जंगल में लेवी की60लाख की राशि के बंटवारे को लेकर उग्रवादी संगठन टीपीसी के सदस्य आपस में भिड़ गये.आपसी संघर्ष में उग्रवादियों ने एक-दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी.बताया जाता है कि घटना में टीपीसी के छह उग्रवादियों की मौत हो गयी.टीपीसी के जोनल कमांडर सागर गंझू,मनीष व जॉनसन के भी मारे जाने की सूचना है.

घटना शनिवार देर रात करीब दो बजे की है.आपसी संघर्ष में टीपीसी के कई उग्रवादी भी घायल हुए हैं.घटना के पीछे उग्रवादी अनिल भुइयां का हाथ बताया जाता है.मारे गये साथियों और घायल उग्रवादियों को टीपीसी के अन्य सदस्य अपने साथ ले गये हैं.पुलिस को घटनास्थल से उग्रवादियों की वरदी,कपड़े,चटाई और खाने-पीने के सामान मिले हैं.डीआइजी भीमसेन टूटी ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिसकर्मियों ने खून के धब्बे देखे हैं.पुलिस जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही है.सर्च ऑपरेशन के बाद और नये खुलासे होंगे.

इलाके में दहशत:घटना के बाद इलाके में दहशत है.जंगल से सटे गांव के लोग काफी सहमे हैं.बताया जाता है कि बड़कामेड़ी गांव के समीप स्थित इस जंगल में करीब30की संख्या में उग्रवादी मौजूद थे.

कई उग्रवादियों के घायल होने की सूचना,किडनी भी मिली

घटना की सूचना मिलने के बाद150से अधिक की संख्या में टीपीसी समर्थक सुबह सात बजे मौके पर पहुंचे.सभी मारे गये साथियों और घायलों को अपने साथ ले गये.ग्रामीणों के अनुसार,फायरिंग में दो उग्रवादी घायल हुए हैं.दोनों को इलाज के लिए उनके साथी आसपास के गांवों में ले गये हैं.ग्रामीणों ने बताया कि मारे गये सभी उग्रवादियों के सिर में गोली लगी थी.सूचना पाकर बुढ़मू थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह व ठाकुरगांव थाना प्रभारी मिनहाज आलम सदल बल के साथ मौके पर पहुंचे.मामले की छानबीन शुरू की.अभियान एसपी कुलदीप कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अखिलेश सिंह,केरेडारी थाना प्रभारी मुकेश कुमार दल बल के साथ घटनास्थल में कैंप किये हैं.इनसास के10खोखे,ए-57के तीन खोखे,जूता,गमछा,टोपी बरामद किया है.पुलिस को मौके पर से मनुष्य की किडनी व खून लगा कपड़ा मिला. घटनास्थल से उग्रवादियों की किडनी भी बरामद की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें