17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डरांचीपरेशान हैं राज्य के मोबाइल उपभोक्ता

परेशान हैं राज्य के मोबाइल उपभोक्ता

रांची: रांची के मोबाइल उपभोक्ताओं को इन दिनों काफी परेशान हैं. रांची सहित आसपास के क्षेत्रों के बीएसएनएल, रिलायंस, रिम, एयरटेल व एयरसेल की मोबाइल सेवा अस्त-व्यस्त हो गयी है. इसके कारण चार लाख से अधिक मोबाइल उपभोक्ता परेशान हैं. उपभोक्ताओं को कनेक्टिविटी नहीं मिलने, क्राॅस कनेक्शन लगने व कॉल के बीच में ही सिग्नल […]

रांची: रांची के मोबाइल उपभोक्ताओं को इन दिनों काफी परेशान हैं. रांची सहित आसपास के क्षेत्रों के बीएसएनएल, रिलायंस, रिम, एयरटेल व एयरसेल की मोबाइल सेवा अस्त-व्यस्त हो गयी है. इसके कारण चार लाख से अधिक मोबाइल उपभोक्ता परेशान हैं.
उपभोक्ताओं को कनेक्टिविटी नहीं मिलने, क्राॅस कनेक्शन लगने व कॉल के बीच में ही सिग्नल गायब हो जाने, बार-बार कॉल ड्राॅप होने जैसी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. एक मोबाइल कंपनी से दूसरी कंपनी के मोबाइल पर कॉल मिलाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ रही है. इस संबंध में पूछने पर फोन कंपनियों ने कनेक्टिविटी संबंधी किसी तरह की दिक्कत से इनकार किया.
सब्सक्राइबर डज नॉट एग्जिस्ट : बीएसएनएल के उपभोक्ता प्रदीप सेठी ने बताया कि सब्सक्राइबर इस बिजी या सब्सक्राइबर डज नॉट एग्जिस्ट जैसे मैसेज लोगों को दिये जाते हैं. कॉल लगने के बाद बीच में ही कनेक्टिविटी समाप्त हो जाने या क्राॅस कनेक्शन लगने से बात किये बिना राशि का भुगतान करना पड़ता है. रिलायंस स्मार्ट के उपभोक्ता दीपक कसेरा कहते हैं : फोन करने पर अगर क्राॅस कनेक्शन नहीं भी लगा, तो बीच में आवाज टूटने लगती है. रिम की उपभोक्ता पल्लवी बताती हैं : फोन की घंटी तो बजती है, लेकिन कॉल उठाने पर कोई आवाज नहीं सुनायी देती. जिओ के उपभोक्ता राजेश अग्रवाल कहते हैं : एक फोन करने के लिए इससे मुझे रोज 12 से 15 बार कोशिश करनी पड़ती है. एयरटेल की उपभोक्ता आनंदिता देब कहती हैं : इन दिनों कनेक्टिविटी की परेशानी इतनी बढ़ गयी है कि मैं अपने फोन से परेशान हो गयी हूं. बिना बात किये पैसे कट जाते हैं. जब शिकायत करो, तो कस्टमर केयरवाले उल्टा-पुल्टा बोल कर फोन रख देते हैं.
ऑन रिकार्ड कुछ नहीं कहते मोबाइल कंपनियों के अधिकारी
खराब नेटवर्क के बारे में पूछने पर मोबाइल कंपनियों के अधिकारी ऑन रिकार्ड कुछ भी कहना नहीं चाहते. निजी मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों से पूछने पर वे कहते हैं कि सबकुछ ठीक चल रहा है. हमें खराब नेटवर्क की शिकायत नहीं मिली है. हमारी कंपनी ने हमें मीडिया में किसी तरह का बयान देने के लिए अधिकृत नहीं किया है, इसलिए हम इस विषय में कुछ नहीं कह सकते.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें