32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के विद्यालयों में पाठ्यक्रम में योगशिक्षा शामिल होगी : CM रघुवर दास

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां घोषणा की कि झारखंड के विद्यालयों के पाठ्यक्रम में योग की शिक्षा को शामिल किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने आज यहां द्वितीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मोरहाबादी मैदान में बडी संख्या में एकत्रित हुए लोगों के साथ योग करने के बाद यह घोषणा की. मुख्यमंत्री दास […]

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज यहां घोषणा की कि झारखंड के विद्यालयों के पाठ्यक्रम में योग की शिक्षा को शामिल किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने आज यहां द्वितीय अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मोरहाबादी मैदान में बडी संख्या में एकत्रित हुए लोगों के साथ योग करने के बाद यह घोषणा की.

मुख्यमंत्री दास ने कहा कि योग शिक्षा को पाठ्यक्रम में शामिल किये जाने के बाद विद्यालयों में 15 मिनट की कक्षा योगशिक्षा पर हुआ करेगी .इससे बच्चों का शारीरिक के साथ साथ मानसिक विकास भी होगा.स्वस्थ तन के साथ स्वस्थ मन का होना आवश्यक है और यह योग से ही संभव है.
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को अंतरराष्ट्रीय मान्यता दिलवाकर देश की प्रतिष्ठा दुनिया में बढाई है. इससे समृद्ध भारतीय पंरपरा से पूरा विश्व परिचित हुआ है. दास ने कहा कि योग से पूरा विश्व तनाव से मुक्त होगा और सभी लोग अपने जीवन में तनावमुक्त हो सकेंगे.
आज मोरहाबादी में मुख्यमंत्री के साथ स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा एवं अन्य अनेक लोगों ने योग किया. दूसरे कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भी राजभवन में आज योग गुरुओं के साथ योग किया और योग के महत्व को रेखांकित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें