19.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

67th SGFI आर्चरी प्रतियोगिता U-17 में 4 मेडल झारखंड के नाम, इंडियन राउंड में देशभर में तीसरा स्थान

67वीं एसजीएफआई आर्चरी प्रतियोगिता अंडर-17 में झारखंड टीम ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए. वहीं कुल चार मेडल झारखंड ने जीते हैं. वहीं, अंडर-14 में भी झारखंड के खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक जीता है. जबकि इंडियन राउंड में पूरे देश में झारखंड को तीसरा स्थान मिला है.

बुंडू (रांची), आंनद राम महतो : 67वीं एसजीएफआई आर्चरी प्रतियोगिता अंडर-17 में झारखंड टीम ने कुल चार मेडल जीते. इनमें दो स्वर्ण, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल है. प्रतियोगिता का आयोजन गुजरात के नडियाद में 17 और 18 दिसंबर को हुआ था. इंडियन राउंड के टीम इवेंट में झारखंड की टीम ने कुल 1972 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. वहीं इंडियन राउंड 30 मीटर में लौखन बोदरा ने 340 अंक प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीता है. इसी प्रकार ओवरआल में लौखन बोदरा ने ही कुल 670 अंक प्राप्त किए और सिल्वर मैडल हासिल किया. इसके अलावा इंडियन राउंड के 40 मीटर डिस्टेंस में राजेश पूर्ती ने ब्रॉन्ज मैडल हासिल किया. इसी के साथ देश में झारखंड को तीसरा स्थान देकर सम्मानित किया गया.

देश में झारखंड का नाम रोशन करने पर बधाई

इस पूरी टीम के साथ कोच के रूप में गंगाधर नाग और विवेकानंद रघु थे. जबकि सुरेश चंन्द्र महतो और स्नेहा पटेल मैनेजर के रूप में रहे. झारखंड का नाम पूरे देश भर में रोशन करने के लिए राज्य के शिक्षा सचिव के रविकुमार, राज्य परियोजना निर्देशक किरण कुमारी पासी, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन ए सोरेंग और शारीरिक शिक्षा खेलकूद कोषांग के सभी पदाधिकरियों ने पूरी टीम को बधाई दी है.

अंडर-14 में झारखंड के अनीत ने जीता स्वर्ण

इधर स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा लखनऊ में आयोजित 67वीं राष्ट्रीय स्कूल खेल के अंडर-14 एथलेटिक्स के 80 मीटर हर्डल में झारखंड के अनीत उरांव ने स्वर्ण पदक जीता. गुमला के लूथरें स्कूल के छात्र अनीत ने 11.31 सेकेंड में स्वर्ण पदक जीता. इससे पहले अनीत ने इसी प्रतियोगिता के 100 मीटर रेस में कांस्य पदक जीता था. अनीत को भी शिक्षा सचिव के रवि कुमार, राज्य परियोजना निदेशक किरण कुमारी पासी, राज्य परियोजना पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग ने बधाई दी.

Also Read: IPL Auction 2024: कौन हैं करोड़ों में बिकने वाले कुमार कुशाग्र? इंटरव्यू में कही ये बड़ी बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें