1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 6 nss volunteers from jharkhand leave for delhi to attend republic day parade smj

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने झारखंड के 6 NSS स्वयंसेवक दिल्ली के लिए रवाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड, 2021 में शामिल होने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक दिल्ली के लिए हुए रवाना.
Jharkhand news : नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड, 2021 में शामिल होने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक दिल्ली के लिए हुए रवाना.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Ranchi News, Deoghar News, रांची / देवघर : नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड, 2021 में शामिल होने के लिए झारखंड से राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के 6 विद्यार्थी दिल्ली के लिए रवाना हुए. इसमें रांची यूनिवर्सिटी NSS के 3 विद्यार्थियों (स्वयंसेवक) के अलावा शिवम कुमार एवं अभिषेक रंजन तथा देवघर की एक स्वयंसेविका पल्लवी भारती पटना के लिए रवाना हुईं. फिर वहां से सभी साथ में दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

बता दें कि रांची वीमेंस कॉलेज की सुषमा कच्छप, निर्मला कॉलेज की पूजा कुमारी सिंह और डोरंडा कॉलेज के सूरज उपाध्याय हैं. इन विद्यार्थियों को नयी दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड शिविर में शामिल होना है. विद्यार्थियों के चयन पर बुधवार को रांची विवि के आर्यभट्ट सभागार में विवि के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय एवं एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक (NSS Program Coordinator) डॉ ब्रजेश कुमार ने तीनों विद्यार्थियों को ट्रैक सूट, शर्ट-पैंट, जूता, गर्म कपड़े, मास्क, सैनिटाइजर आदि देकर सम्मानित किया.

इस मौके पर कुलपति श्री पांडेय ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर तीनों बच्चों के चयन से रांची यूनिवर्सिटी का मान बढ़ा है. उम्मीद है कि 26 जनवरी की परेड में ये अपने दम-खम से यूनिवर्सिटी व राज्य को गौरवान्वित करेंगे. वहीं, डॉ ब्रजेश कुमार ने कहा कि कॉलेज, यूनिवर्सिटी, राज्य व जोनल स्तरीय परेड शिविर के माध्यम से गणतंत्र दिवस परेड शिविर के लिए राज्य से कुल 6 का चयन हुआ है. इनमें रांची यूनिवर्सिटी के 3 विद्यार्थी हैं. मौके पर NSS टीम लीडर्स दिवाकर आनंद, सुमित तिवारी, दीपक गुप्ता आदि उपस्थित थे.

स्वयंसेवक दिल्ली रवाना

नयी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड शिविर में भाग लेने के लिए झारखंड के 6 NSS स्वयंसेवक बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गये. झारखंड राज्य NSS पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने बुधवार की शाम में सभी सदस्यों को रांची स्टेशन से हटिया- पटना एक्सप्रेस ट्रेन से पटना भेजा. इनमें सुषमा कच्छप, पूजा कुमारी सिंह, सूरज उपाध्याय, शिवम कुमार एवं अभिषेक रंजन शामिल हैं. डॉ ब्रजेश ने बताया कि देवघर की एक स्वयंसेविका पल्लवी भारती एवं दल नायिका डॉ भारती प्रसाद भी पटना के लिए रवाना हुईं. फिर वहां से सभी साथ में दिल्ली रवाना होंगे.

Jharkhand news : गणतंत्र दिवस परेड, 2021 में शामिल होने के लिए चयनित होने पर राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवक पल्लवी भारती व प्राध्यापिका भारती प्रसाद को बधाई देते एएस कॉलेज, देवघर के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार झा.
Jharkhand news : गणतंत्र दिवस परेड, 2021 में शामिल होने के लिए चयनित होने पर राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवक पल्लवी भारती व प्राध्यापिका भारती प्रसाद को बधाई देते एएस कॉलेज, देवघर के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार झा.
प्रभात खबर.

देवघर की पल्लवी भारती गयी दिल्ली

देवघर एएस कॉलेज की प्राध्यापिका भारती प्रसाद एवं स्वयंसेवक के रूप में कॉलेज की छात्रा पल्लवी भारती दिल्ली के राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस परेड, 2021 में शामिल होने के लिए रवाना हुई. इससे पहले प्राचार्य डॉ अनिल कुमार झा ने प्रो भारती प्रसाद और पल्लवी भारती को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. प्राचार्य ने कहा कि कॉलेज के लिए गर्व का विषय है कि पूरे झारखंड एवं बिहार क्षेत्र का नेतृत्व करने के लिए हमारे कॉलेज की प्राध्यापिका का चयन किया गया है. कॉलेज की छात्रा पल्लवी भारती का चयन होना निश्चय ही दोगुणा उत्साह एवं गर्व प्रदान करने वाला है.

वहीं, भारती प्रसाद ने कहा कि झारखंड और बिहार क्षेत्र से चयनित 12 स्वयंसेवकों का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होना सचमुच बाबा बैद्यनाथ की कृपा है. राष्ट्र की सेवा का यह शुभ अवसर मेरे लिए हर्ष का विषय है. इस कॉलेज के छात्रों ने गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने की परंपरा अब तक निभायी है.

राष्ट्रपति अवार्डी राजेंद्र साव ने कहा कि एएस कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना हमेशा से छात्रों को प्रोत्साहित करने में अपनी अहम भूमिका निभाती है. कार्यक्रम पदाधिकारी भारती प्रसाद को भी बधाई दिया है. बधाई देने वाले कुलपति डॉ सोनाझरिया मिंज, प्रति कुलपति डॉ हनुमान प्रसाद, कुलसचिव ध्रुव नारायण सिंह, कार्यक्रम समन्वयक डॉ मेरी मार्गेट टुड्डू, क्षेत्रीय निर्देशक पीयूष प्रांजपते, एनएसएस राज्य पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार, डॉ सत्य प्रकाश सिन्हा, डॉ पुष्पलता, राजेंद्र कुमार, अजय गुप्ता, मृत्युजय गुप्ता, जूही जयसवाल, कार्यक्रम पदाधिकारी परशेनजीत मित्रा, अवनी मांझी, अपराजिता, वागेश्वरी, प्रज्ञान, शांति सहित दर्जनों लोगों ने बधाई दिया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें