1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 1st dose of vaccine in ratu and namkom blocks of ranchi is 100 percent complete instructions to complete the rest soon smj

रांची के रातू और नामकुम ब्लॉक में वैक्सीन का पहला डोज शत-प्रतिशत पूरा, शेष में जल्द पूरा करने का निर्देश

रांची के रातू और नामकुम ब्लॉक में कोराेना वैक्सीनेशन का पहला डोज शत-प्रतिशत से भी अधिक हुआ है. वहीं, शेष ब्लॉक में भी जल्द शत-प्रतिशत करने का निर्देश दिया गया है. वहीं, रातू ब्लॉक में वैक्सीन का दूसरा डोज भी शत-प्रतिशत होने को है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: रांची के रातू और नामकुम ब्लॉक में 100 फीसदी से अधिक हुआ वैक्सीन का पहला डोज.
Jharkhand news: रांची के रातू और नामकुम ब्लॉक में 100 फीसदी से अधिक हुआ वैक्सीन का पहला डोज.
ट्विटर.

Corona Vaccination News: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच रांची में अच्छी खबर है. रांची जिले के रातू और नामकुम प्रखंड में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज शत-प्रतिशत पूरा हो गया है. वहीं, बचे क्षेत्र में भी जल्द पूरा करने का निर्देश मिला है. कुछ प्रखंडों में जल्द ही दूसरे डोज का भी शत-प्रतिशत टीकाकरण कार्य पूरा होने की संभावना है.

रांची जिला में 18 प्लस और 15 प्लस कोविड-19 टीकाकरण कार्य जारी है. जिला के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में जिला प्रशासन की टीम द्वारा वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है. कुछ प्रखंड ऐसे भी हैं जहां पहले डोज का 100 फीसदी वैक्सीनेशन कार्य हो चुका है, वहीं कुछ प्रखंडों में जल्द ही दूसरे डोज को भी पूरा कर लिया जायेगा.

रातू और नामकुम ब्लॉक टॉप पर

रांची जिला में नामकुम और रातू दो ऐसे प्रखंड हैं, जहां कोविड-19 के पहले डोज का कार्य 100 प्रतिशत से भी अधिक हो गया. रांची के डीडीसी विशाल सागर द्वारा लगातार वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा की जा रही है. उन्होंने बताया कि नामकुम में 109.5 फीसदी और रातू में 102.6 फीसदी फर्स्ट डोज का टीकाकरण कार्य पूरा किया हो गया है. साथ ही ओरमांझी, बुढ़मू और लापुंग ब्लॉक में वैक्सीन का पहला डोज 90 फीसदी से ज्यादा हो गया है. उन्होंने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को 26 जनवरी तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है.

रातू में 87 फीसदी से अधिक लोगों को मिला कोरोना का दोनों डोज

टीकाकरण कार्य की समीक्षा के दौरान डीडीसी विशाल सागर ने बताया कि रातू, रांची जिला का पहला प्रखंड बन सकता है, जहां शत-प्रतिशत कोविड-19 वैक्सीनेशन होगा. अब तक प्रखंड में कुल आबादी के 87.7 फीसदी लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का दोनों डोज दे दिया गया है.

15 प्लस वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निर्देश

डीडीसी द्वारा 15 से18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों के कोविड-19 टीकाकरण की भी समीक्षा की गई. जिले में अब तक इस आयु वर्ग के 28 फीसदी किशोरों का ही टीकाकरण हुआ है. इस पर असंतुष्टि जताते हुए डीडीसी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को अपने-अपने प्रदर्शन में सुधार लाकर जल्द से जल्द लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रखंडों में बीईईओ शिक्षकों के साथ समन्वय स्थापित कर किशोरों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें