1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 15 employees and policemen of jharkhand high court including registrar general found corona positive mth

झारखंड हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार समेत 15 कर्मचारी और पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
14 अगस्त तक हाइकोर्ट को किया गया बंद. सभी केस की सुनवाई टली.
14 अगस्त तक हाइकोर्ट को किया गया बंद. सभी केस की सुनवाई टली.
Prabhat Khabar

रांची : कोरोना वायरस के संक्रमण ने झारखंड हाइकोर्ट में भी दस्तक दे दी है. बुधवार (12 अगस्त, 2020) की देर रात कोरोना की जो रिपोर्ट आयी है, उसमें बताया गया है कि झारखंड हाइकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल समेत 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. कोरोना से संक्रमित 15 लोगों में रजिस्ट्री में पदस्थापित एक न्यायिक अधिकारी, कोर्ट के कर्मचारी शामिल हैं.

झारखंड हाइकोर्ट में संक्रमित पाये गये 15 लोगों में उच्च न्यायालय परिसर में पदस्थापित 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. एक साथ 15 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने की रिपोर्ट मिलने पर झारखंड हाइकोर्ट में सभी केस की सुनवाई शुक्रवार (14 अगस्त, 2020) तक टाल दी गयी है. हाइकोर्ट के दफ्तर में भी 14 अगस्त तक कोई कामकाज नहीं होगा.

पिछले दिनों झारखंड हाइकोर्ट के 17 कर्मचारियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद कोर्ट को बंद कर दिया गया था और उसे पूरी तरह से सैनिटाइज कराया गया था. एक बार फिर एक दिन में 15 लोगों में इस जानलेवा वैश्विक महामारी बन चुके वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसे विस्फोटक स्थिति माना जा रहा है.

झारखंड हाइकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन ने बताया है कि 13 एवं 14 अगस्त को जिन मामलों को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था, उन सभी मामलों की सुनवाई टाल दी गयी है. इन मामलों की सुनवाई के लिए अलग से तारीख दी जायेगी और तब तक के लिए केस की हियरिंग पेंडिंग रहेगी.

उल्लेखनीय है कि झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती ही जा रही है. राज्य में इस वैश्विक महामारी की वजह से अब तक 202 लोगों की जानें जा चुकी हैं. सूबे में 20,257 लोग संक्रमित हो चुके हैं. अच्छी बात यह है कि पिछले दो-तीन दिनों में ठीक होने वालों की संख्या संक्रमित होने वालों की संख्या से ज्यादा है.

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जो कोविड19 बुलेटिन जारी किया है, उसमें बताया गया है कि एक दिन में रिकॉर्ड 1,567 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गये. अब राज्य में 7,858 एक्टिव केस ही रह गये हैं. पिछले कुछ दिनों से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ रही थी. लेकिन, पिछले कुछ दिनों से संक्रमित होने वालों से ज्यादा लोग संक्रमण से मुक्त हो रहे हैं. यही वजह है कि झारखंड में रिकवरी रेट 60 फीसदी के पार हो गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें