25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबूलाल पर हमलावर हुए प्रदीप और बंधु, कहा- झाविमो का भाजपा में विलय गैरकानूनी

रांची : कांग्रेस में शामिल होने के बाद विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की बाबूलाल मरांडी पर हमलावर हो गये हैं. दोनों नेताओं ने बाबूलाल के भाजपा में शामिल होने और पार्टी के विलय के फैसले को गैरकानूनी करार दिया. पूछे जाने पर कि झाविमो से पहले ही दोनों को निष्कासित किया जा चुका है, […]

रांची : कांग्रेस में शामिल होने के बाद विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की बाबूलाल मरांडी पर हमलावर हो गये हैं. दोनों नेताओं ने बाबूलाल के भाजपा में शामिल होने और पार्टी के विलय के फैसले को गैरकानूनी करार दिया. पूछे जाने पर कि झाविमो से पहले ही दोनों को निष्कासित किया जा चुका है, तो फिर वे इसका विलय कांग्रेस में कैसे कर सकते हैं?
इसके जवाब में विधायकों ने कहा कि झाविमो के तीन विधायक हैं और दो -तिहाई विधायकों ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है, ऐसे में दल-बदल कानून के लागू होने का सवाल नहीं है. जहां तक विलय की बात है, तो रविवार को रांची में पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है. श्री यादव ने कहा कि झाविमो का गठन 2006 में आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों के हित की लड़ाई के लिए किया गया था, लेकिन वह लड़ाई आज अधूरी रह गयी है.
अब झारखंड के लोगों को हक दिलाने की लड़ाई कांग्रेस के जरिये पूरी होगी. राज्य में अधिक समय तक भाजपा का शासन रहा है और जल, जंगल, जमीन से लोगों को बेदखल कर कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाया गया. वहीं, श्री तिर्की ने कहा कि वर्ष 2006 में भाजपा की नीतियों के खिलाफ बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में संघर्ष करने के लिए नयी पार्टी का गठन किया था, लेकिन आज उन्होंने दिशा बदल कर भाजपा का दामन थाम लिया है. हम अपनी दिशा नहीं बदल सकते थे और कांग्रेस में शामिल हो गये.
झारखंड भाजपा में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं, जो नेतृत्व प्रदान कर सके : सुरजेवाला : कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बाबूलाल मरांडी को भाजपा में शामिल कर गृह मंत्री अमित शाह ने यह बता दिया है कि झारखंड भाजपा में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है, जो पार्टी को नेतृत्व प्रदान कर सके. प्रदीप यादव और बंधु तिर्की ने कांग्रेस की नीतियों को स्वीकार कर पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया है.
प्रदीप और बंधु के आने से मजबूत होगी पार्टी : आरपीएन
झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा प्रदीप यादव व बंधु तिर्की अनुभवी नेता हैं. इनके आने से कांग्रेस मजबूत होगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसकी सहमति दी है. उन्होंने कहा कि एक क्षेत्रीय दल का कांग्रेस में विलय होना महत्वपूर्ण बात है. विलय के कानूनी अड़चन की बाबत श्री सिंह ने कहा कि यह काम विधानसभा अध्यक्ष का है और यह हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें