31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पॉकेटमारों के डर से छह घंटे ठप रहीं सिटी बसों की सेवाएं, चालकों ने कहा- चाकू लेकर झुंड में चढ़ते हैं चोर, पुलिस नहीं करती कार्रवाई

धुर्वा में बसें खड़ी कर चालकों ने चलाने से किया इनकार निगम के अधिकारियों के आश्वासन के बाद चालकों ने परिचालन शुरू किया रांची : शहर में चलने वाली सिटी बसों में लगातार हो रही चोरी व पॉकेटमारी की घटना से परेशान बस चालकों ने बसों का परिचालन ठप कर दिया. गुरुवार को लगभग 25 […]

धुर्वा में बसें खड़ी कर चालकों ने चलाने से किया इनकार
निगम के अधिकारियों के आश्वासन के बाद चालकों ने परिचालन शुरू किया
रांची : शहर में चलने वाली सिटी बसों में लगातार हो रही चोरी व पॉकेटमारी की घटना से परेशान बस चालकों ने बसों का परिचालन ठप कर दिया. गुरुवार को लगभग 25 सिटी बसों के चालकों ने सभी बसों को धुर्वा में खड़ी कर बस चलाने से इनकार कर दिया. इस कारण लगभग छह घंटे तक सेवा प्रभावित रही.
इसकी सूचना मिलने पर निगम की इंफोर्समेंट टीम धुर्वा पहुंची. निगम की टीम ने सभी ड्राइवरों को आश्वासन दिया कि इस संबंध में पुलिस- प्रशासन के वरीय अधिकारियों को सूचना दे दी गयी है. एसएसपी की ओर से सुरक्षा का आश्वासन मिला है. इसके बाद चालकों ने बस चलना शुरू किया. चालकों का कहना था कि कई बार निगम के अधिकारियों व पुलिस से शिकायत की गयी, लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गयी.
पॉकेटमारों के आतंक से कचहरी से गोल चक्कर के बीच चलने वाली सिटी बसों को चालकों ने धुर्वा के शहीद मैदान के समीप ले जाकर खड़ा कर दिया. ड्राइवरों ने बताया कि सिटी बसों में पॉकेटमारों का हौसला इस कदर बढ़ गया है कि डर-डर कर बस चलाना पड़ता है. चालक सुधीर मिश्रा ने बताया कि प्रतिदिन बस में दो से तीन चोरी की घटनाएं हो रही हैं.
बुधवार को सिटी बस में एक व्यक्ति के पास से 40 हजार रुपये की चोरी हो गयी थी. इस पर उसने बस ड्राइवर व कंडक्टर के साथ मारपीट की. दो से चार की संख्या में चोर बस में सवार होते हैं और पॉकेटमारी की घटना को अंजाम देते हैं. यात्रियों ने कई बार चोरों को पकड़ा, पर वे लोग चाकू निकाल कर उल्टे यात्रियों को मारने की धमकी देते हैं. सुधीर मिश्रा ने बताया कि एक बार एक बस ड्राइवर ने इसका विरोध किया था, तो चोरों ने उसे इतना पीटा कि उसका कपड़ा फट गया था. इसकी शिकायत हमने निगम व पुलिस में भी की, लेकिन हमें कहा जाता है कि लिखित में शिकायत करो.
कांटाटोली से राजेंद्र चौक तक चोरों के लिए सेफ जोन
सिटी बस चालकों ने कहा कि चोर सवारी के रूप में कांटाटोली चौक से लेकर राजेंद्र चौक के बीच बस में सवार होते हैं. चालकों के अनुसार, चाेरी करते पकड़े जाने पर ये लोग मेरे साथ ही मारपीट करने लगते हैं. चोर हमें कहते हैं कि बस को खड़ा नहीं करना है. चलती बस में लूटपाट करने के बाद ये जबरन बस को रुकवाते हैं और उतर कर भाग जाते हैं.
दो लोगों की पॉकेटमारी
रांची : कांटाटोली चौक के पास गुरुवार को सिटी बस में दो लोगों की पॉकेटमारी हो गयी. तमाड़ निवासी विष्णु मुंडा और राम सिंह जोगो की पॉकेटमारी की गयी़ विष्णु मुंडा के पर्स में 3000 रुपये सहित अन्य पेपर थे, जबकि राम सिंह जोगो के पास दो हजार रुपये व पेपर थे. विष्णु ने बताया कि वह जनवितरण प्रणाली की दुकान चलाते हैं. उन्हें समाहरणालय में मीटिंग में बुलाया गया था.
वह तमाड़ से कांटाटोली चौक पहुंचने के बाद सिटी बस से कचहरी चौक जा रहे थे. बस में उनके अलावा दो अन्य लोग भी चढ़ रहे थे. इसी बीच स्कूल ड्रेस में एक लड़की और कुछ लड़के बस से उतरने के लिए गेट के पास उन्हें हटने के लिए बोलने लगे. बस से उतरने के कुछ देर बाद दोनों ने पॉकेट चेक किया, तो पर्स गायब था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें