32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फरवरी तक चक्रधरपुर बनेगा जिला, किसानों के सम्मान में सीएम आज देंगे भोज, जन आशीर्वाद यात्रा का तीसरा चरण आज से

पश्चिमी सिंहभूम में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का समापन, मुख्यमंत्री ने कहा चक्रधरपुर/गोइलकेरा/सोनुआ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के तीन दिवसीय जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के समापन समारोह में कहा कि झारखंड में हमारी सरकार बनी तो अगले साल जनवरी-फरवरी में चक्रधरपुर अलग जिला बनेगा. भाजपा सरकार हमेशा छोटे राज्य और छोटे […]

पश्चिमी सिंहभूम में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का समापन, मुख्यमंत्री ने कहा
चक्रधरपुर/गोइलकेरा/सोनुआ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पश्चिमी सिंहभूम जिले के तीन दिवसीय जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के समापन समारोह में कहा कि झारखंड में हमारी सरकार बनी तो अगले साल जनवरी-फरवरी में चक्रधरपुर अलग जिला बनेगा. भाजपा सरकार हमेशा छोटे राज्य और छोटे जिलों के पक्ष में रही है. इससे विकास आसानी से होता है. चक्रधरपुर रेलवे स्कूल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में श्री दास ने कहा कि 1993 में झामुमो के सांसदों ने कांग्रेस से करोड़ों रुपये लेकर झारखंड अलग राज्य की लड़ाई को ही बेच दिया था.
लेकिन 1998 के आम चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंडियों से सांसद मांगा, हमने 12 सांसद दिये और बदले में हमें 2000 में अलग राज्य का तोहफा भाजपा ने दिया. इसलिए सिंहभूम लोकसभा की सभी सीटें हमें इस विधानसभा चुनाव में दें, हम चक्रधरपुर अनुमंडल के लोगों को अलग जिला का तोहफा देंगे. वर्तमान पोड़ाहाट अनुमंडल को सिंहभूम जिला से अलग कर नया जिला बनायेंगे.
हमने चुनाव हारा है, मैदान नहीं : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में सिंहभूम सीट हार जाने का हमें अफसोस है. लेकिन हमने केवल चुनाव हारा है, मैदान नहीं. विधानसभा चुनाव में सिंहभूम की सभी पांचों सीटों को जीत कर लोकसभा चुनाव के हार की भरपाई करेंगे. जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का उद्देश्य जनता से मिलना, बात करना, शुक्रिया अदा करना और फिर विधान सभा चुनाव में एक बार फिर अाशीर्वाद हासिल करना है.
कोल्हान को जेएमएम मुक्त बनायें : यात्रा के तहत मुख्यमंत्री गोइलकेरा पहुंचे. यहां हाइस्कूल के समीप जनसभा में कहा कि खुद को आदिवासियों का हितैषी समझने वाले सोरेन परिवार ने कौड़ियों के भाव में आदिवासियों की जमीनें खरीदी और जमींदार बन गये. गुरुजी तीन बार और हेमंत सोरेन एक बार मुख्यमंत्री बने, लेकिन उन्होंने कोल्हान का विकास नहीं किया. खुद के विकास में ही लगे रहे. चुनाव में जब वे वोट मांगने आयेंगे तो पूछें कि कोल्हान और प्रदेश के विकास के लिए क्या किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासियों का सबसे बडुा शोषक जेएमएम है. कोल्हान को जेएमएम मुक्त बनाएं और डबल इंजन की सरकार को आशीर्वाद दें.
सोनुआ पहुंचे मुख्यमंत्री, किया रोड शो
गोइलकेरा के बाद सीएम रघुवर दास करीब एक बजे सोनुआ पहुंचे. यहां पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के आवास पर जिप सदस्य अनुसूइया नायक ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने कुछ दूर तक पैदल चल कर हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया. सोनुआ बाजार में भी वाहन से उतर कर लोगों से मुलाकात की. मौके पर राज्यसभा सांसद समीर उरांव, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, जिलाध्यक्ष मनीष राम, पूर्व विधायक गुरुचरण नायक आदि मौजूद थे. सोनुआ में रोड शो के बाद सीएम का काफिला चक्रधरपुर रवाना हो गया.
किसानों के सम्मान में आज मुख्यमंत्री देंगे भोज
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार की शाम सात बजे इजराइल जानेवाले किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे. मुलाकात के बाद उनके सम्मान में भोज का आयोजन कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में किया जायेगा. 27 सदस्यीय टीम 15 अक्तूबर की सुबह रांची से इजराइल के लिए रवाना हो रही है. इस टीम का नेतृत्व पाकुड़ के जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी कर रहे हैं. कृषि विभाग के उप निदेशक विकास कुमार और अनिल कुमार भी उनके साथ जा रहे हैं. झारखंड सरकार की यह चौथी टीम है, जो इजराइल दौरे पर जा रही है.
मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा का तीसरा चरण आज से
रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे चरण के लिए 14 अक्तूबर से निकलेंगे. यात्रा के संयोजक व सांसद संजय सेठ ने बताया कि मुख्यमंत्री 14 अक्तूबर को हजारीबाग और बरकट्ठा विधानसभा जायेंगे. 16 को निरसा, सिंदरी और झारिया में जनसभा व रोड शो करेंगे. अगले दिन धनबाद, बाघमारा, टूंडी व गांडेय विधानसभा का दौरा करेंगे. 20 को जमुआ, कोडरमा, बरही विधानसभा में लोगों को संबोधित करेंगे. 21 को चंदनक्यारी, बोकारो, बेरमो, गोमिया और 22 को मांडू जायेंगे. 23 को यात्रा गिरिडीह, बगोदर और राजधनवार पहुंचेगी़
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें