33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : गवाह के सुसाइड नोट में उलझी है एनआइए और पुलिस

टेरर फंडिंग मामले में एनआइए का गवाह गुजरात का व्यवसायी रांची से लापता रांची : पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के लेवी के रुपये निवेश करने के मामले में एनआइए का गवाह गुजरात का टिंबर व्यवसायी नवीन भाई जयंती भाई पटेल रांची से लापता हो गया है. लापता होने से पहले उसने अपने जीजा भगवान भाई […]

टेरर फंडिंग मामले में एनआइए का गवाह गुजरात का व्यवसायी रांची से लापता
रांची : पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के लेवी के रुपये निवेश करने के मामले में एनआइए का गवाह गुजरात का टिंबर व्यवसायी नवीन भाई जयंती भाई पटेल रांची से लापता हो गया है. लापता होने से पहले उसने अपने जीजा भगवान भाई पटेल को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा है, जिसे जान कर एनआइए की टीम और पुलिस उलझ कर रह गयी है़
व्हाट्सएप में लिखा है कि मैं सुसाइड करने जा रहा हूं. मैं पुलिस इंक्वायरी के कारण रांची की किसी जगह पर सुसाइड कर रहा हूं. मैं अपने जीवन से ऊब गया हूं. मेरे बच्चों को घर ले जाना. मैंने बच्चों का जीवन बर्बाद कर दिया है. अब मेरे पास कोई रास्ता नहीं रह गया है. मेरा समय सही नहीं है. दोनों बच्चे मेरे भगवान हैं. मैंने उनको कोई करियर नहीं दिया है. क्या करूं. बस बाय. नवीन भाई जयंती भाई पटेल गुजरात के भीभी नगर रोड के रहने वाले हैं. वह इंडिगो की फ्लाइट से 27 जुलाई को गुजरात से रांची पहुंचे थे. और रिवर व्यू होटल में ठहरे थे.
उनके लापता होने की जानकारी उनके जीजा ने मंगलवार को रांची एसएसपी अनीश गुप्ता को दी है. पुलिस ने पड़ताल की तो उनके मोबाइल का अंतिम लोकेशन जसपुर या. पुलिस उनके बारे में और अधिक जानकारी जुटा रही है.
क्या है मामला : नोटबंदी के दौरान रांची पुलिस ने दिनेश गोप के 25.30 लाख रुपये पेट्रोल पंप संचालक सहित कुछ अन्य लोगों के पास से बरामद किया था. इस केस का अनुसंधान एनआइए कर रही है. टेरर फंडिंग के इस मामले में पीएलएफआइ उग्रवादियों के रुपये निवेश करने के आरोप में एनआइए कई लोगों को जेल भेज चुकी है. पीएलएफआइ उग्रवादियों के द्वारा सेल कंपनियां चलाने की बात भी सामने आयी है.
इस केस में एनआइए ने नवीन भाई जयंती भाई पटेल को नोटिस भेज कर 29 अप्रैल को पूछताछ करने के लिए बुलाया था. इसी केस में एनआइए ने उसे दोबारा 28 जुलाई को बुलाया था. पूछताछ के बाद वह होटल आ गया. दोबारा उसे 30 जुलाई को सेक्टर दो स्थित एनआइए के ऑफिस में 10 बजे बुलाया गया था. लेकिन वह 29 जुलाई की रात 8.30 बजे होटल में सामान छोड़ निकल गया.
एनआइए के अधिकारी ने होटल जाकर जांच की : व्यवसायी के लापता होने की जानकारी मंगलवार को सुबह 10 बजे मिली. इसके बाद एनआइए के अधिकारी ने होटल जाकर पूछताछ की. सीसीटीवी कैमरा का फुटेज हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि मामले की जांच की जा सके.
एटीएम से निकाले 36 हजार रुपये : पुलिस के अनुसार लापता होने से पहले व्यवसायी ने सिंह मोड़ स्थित एक एटीएम से 36 हजार रुपये भी निकाले हैं. ऐसे में पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि लापता होने की पीछे कोई दूसरी वजह तो नहीं.
व्यवसायी की तलाश रही रांची पुलिस :
व्यवसायी को तलाशने के लिए एसएसपी ने टीम का गठन किया है, जिसमें डीएसपी रैंक के दो अफसर और थाना प्रभारी के अलावा तकनीकी शाखा की टीम को शामिल किया गया. व्यवसायी के मोबाइल का अंतिम लोकेशन सुबह पांच बजे का है. इसके बाद मोबाइल बंद बता रहा है. दूसरी तरफ रांची पुलिस ने व्यवसायी को तलाशने के लिए जसपुर पुलिस से भी संपर्क किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें