29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजधानी ट्रेन की खराब सेवा पर फूटा यात्रियों का गुस्सा

रांची : दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा करनेवालों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. यात्रियों की शिकायत दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. 31 मई को दिल्ली से रांची यात्रा कर रहे डॉ एसएम फहीउद्दीन पासा ने बताया कि ट्रेन नंबर 20840 में सवार होते ही पता चला कि एसी काम नहीं […]

रांची : दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा करनेवालों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. यात्रियों की शिकायत दिनोंदिन बढ़ती जा रही है.

31 मई को दिल्ली से रांची यात्रा कर रहे डॉ एसएम फहीउद्दीन पासा ने बताया कि ट्रेन नंबर 20840 में सवार होते ही पता चला कि एसी काम नहीं कर रहा है. इसकी शिकायत की गयी लेकिन सुनवाई नहीं हुई. करीब चार घंटे के बाद एसी को दुरुस्त किया गया. वहीं, यात्रियों को आइआरसीटीसी द्वारा उपलब्ध कराया गया गर्म पानी पीना पड़ा.
इस भीषण गर्मी में पानी की एकस्ट्रा बोतल देने में भी कर्मचारी आनाकानी कर रहे थे. उस वक्त स्थिति और खराब हो गयी जब आइआरसीटीसी कर्मचारियों द्वारा दिये गये भोजन की गुणवत्ता भी खराब निकली. खाद्य पदार्थ से बदबू आ रही थी. कोई भी कर्मचारी जिम्मेदारी लेने का तैयार नहीं था. यात्रियों का कहना था कि ऐसा खाना से फूड प्वाजनिंग होगी. इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. जब यात्रियों ने शिकायत रजिस्टर की मांग की तो अधिकारी असमर्थता जताते हुए बहाने बनाने लगे. काफी देर तक तू-तू, मैं-मैं होने के बाद शिकायत पुस्तिका दी गयी.
वहीं कई यात्रियों ने गंदे शौचालय की शिकायत की. इस संबंध में सफाई कर्मचारी से पूछा गया तो उसने बताया कि पाइप क्षतिग्रस्त है और फ्लश भी ठीक से काम नहीं कर रहा है. ट्रेन गंतव्य तक पहुंचने के बाद ही सब कुछ ठीक हो सकेगा.
मालूम हो कि जिस राजधानी ट्रेन की शिकायत की गयी है और ट्रेन में बवाल हुआ है उसी राजधानी ट्रेन को 22 मई को रेलवे बोर्ड ने रांची रेल मंडल को सौंपा है. इस ट्रेन में किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर रांची रेल मंडल कार्रवाई करेगा लेकिन डिवीजन को मिलने के बाद भी व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें