34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची: कांके में दो गुट भिड़े, पुलिस की गाड़ी, छह बाइक व दुकानें फूंकी, दोनों पक्ष के पांच लोग घायल, रैप बटालियन तैनात

मुरुम, हुसीर, सतकनादू, होचर व रोल में तनाव, रैप की बटालियन तैनात रांची : कांके के मुरुम में सोमवार की शाम एक मामूली घटना और विवाद इस कदर आगे बढ़ा कि देखते ही देखते मुरुम समेत अन्य गांवों में माहौल बिगड़ गया. भीड़ ने कांके थाना के गश्ती वाहन, आधा दर्जन बाइक, तीन घर, तीन […]

मुरुम, हुसीर, सतकनादू, होचर व रोल में तनाव, रैप की बटालियन तैनात
रांची : कांके के मुरुम में सोमवार की शाम एक मामूली घटना और विवाद इस कदर आगे बढ़ा कि देखते ही देखते मुरुम समेत अन्य गांवों में माहौल बिगड़ गया. भीड़ ने कांके थाना के गश्ती वाहन, आधा दर्जन बाइक, तीन घर, तीन दुकानों और पुआल के दो ढेर में आग लगा दी. इस घटना में दोनों पक्ष के पांच लोग घायल हुए हैं. सभी घायलाें को कांके सामुदायिक केंद्र में भर्ती किया गया है.
बताया जाता है कि शाम 6.30 बजे नशे ही हालत में बाइक चला रहे युवक ने वहीं एक अन्य बाइक सवार को हल्का धक्का मार दिया. इस धक्के में दूसरी बाइक चला रहे युवक को हल्की चोट भी लगी. इसके बाद दोनों में बहस हो गयी और वे आपस में भिड़ गये. इसी बीच दोनों वहां से चले गये.
घर से निकाल कर युवक को पीटने पर बिगड़ा माहौल : मुरूम और होचर गांव के दो युवकों के बीच का उक्त विवाद थोड़ी देर बाद ही विकराल रूप ले लिया. बहस और झगड़ा खत्म होने के थोड़ी देर बाद कुछ लोग हरवे-हथियार से लैस होकर निकले और मुरुम गांव में घर से निकाल कर एक युवक (बाइक चालक) को पीट दिया. युवक पिटाई की बात आस-पास में तेजी से फैल गयी.
इसके बाद मुरुम, हुसीर, सतकनादू, होचर और रोल गांव में लोग आपस में उलझ गये. करीब एक घंटे तक उक्त गांव रणक्षेत्र बने रहे.भीड़ करती रही पत्थरबाजी : अनियंत्रित भीड़ ने यहां सबसे पहले दो बाइक को आग के हवाले किया. फिर चार और मोटरसाइकिलों को जला दिया. तनाव की सूचना पाकर मौके पर पहुंची कांके पुलिस के गश्ती वाहन को भी भीड़ ने फूंक डाला. इसके अलावा पिठोरिया थाने के एक वाहन सहित आधा दर्जन से ज्यादा वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. भीड़ ने तबारक अंसारी, राशन डीलर शाहउद्दीन अंसारी और सुरेंद्र महतो का घर जला दिया. वहीं तीन गुमटीनुमा दुकानों में आग लगा दी. इसके अलावा सुरेंद्र महतो और बसंत पाहन के पुआल में भी आग लगा दी. जब पुलिस ने बल प्रयाेग शुरू किया, तो उपद्रवियों का एक गुट मौके से भागा, जबकि दूसरा गुट 100 मीटर की दूरी पर जमा रहा. इस बीच दोनों पक्ष के लोगों के बीच जम कर पत्थरबाजी भी हुई.
नशे की हालत में बाइक चलाने व एक अन्य बाइक को धक्का लगने के बाद बढ़ा विवाद
जेडीएसपीएल के बेस कैंप पर हमला
मुरुम गांव से शुरू हुए विवाद की जद में रिंग रोड बनाने वाली कंपनी जेडीएसपीएल का बेस कैंप आ गया. कंपनी के बेस कैंप में ग्रामीणों के एक गुट ने हमला कर दिया. इस दौरान भीड़ ने कंपनी के सिक्यूरिटी इंचार्ज संजय सिंह के साथ मारपीट की. इसमें सिक्यूरिटी इंचार्ज का हाथ टूट गया. इसके बाद भीड़ ने कैंप के अंदर खड़े दर्जनों डंपर और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया.
पुलिस ने चलाया सर्च अभियान
घटनास्थल पर मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पत्थरबाजी में कई ग्रामीणों और पुलिस वालों को चोटें भी आयी हैं. देर रात होने के कारण सभी घायलों की शिनाख्त नहीं हो पायी थी. मामले को रात नौ बजे तक पुलिस ने शांत करा दिया था. मौके पर ग्रामीण एसपी, डीएसपी के अलावा कांके, पिठोरिया, आेरमांझी, सदर, बरियातू सहित कई थानों की पुलिस पहुंची और गांव में सर्च अभियान चलाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें