36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो एयरपोर्ट से कोलकाता, रांची व दुमका के लिए विमान सेवा होगी शुरू

36 करोड़ से एयरपोर्ट का किया जा रहा आधुनिकीकरण रांची : बोकारो में बन रहे नये एयरपोर्ट टर्मिनल से रांची, कोलकाता और दुमका के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होगी. एयरपोर्ट परिसर में रनवे के विस्तारीकरण का काम शुरू हो गया है. यहां पर 1.6 किलोमीटर तक के रनवे को चौड़ा करने के साथ-साथ उसे […]

36 करोड़ से एयरपोर्ट का किया जा रहा आधुनिकीकरण
रांची : बोकारो में बन रहे नये एयरपोर्ट टर्मिनल से रांची, कोलकाता और दुमका के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होगी. एयरपोर्ट परिसर में रनवे के विस्तारीकरण का काम शुरू हो गया है.
यहां पर 1.6 किलोमीटर तक के रनवे को चौड़ा करने के साथ-साथ उसे और सुदृढ़ किया जा रहा है. इस एयरपोर्ट से एलायंस एयर का 14 एटीआर विमान और स्पाइस जेट का 72 सीटर विमान उड़ान भरेगा. बोकारो से कोलकाता, रांची और दुमका तक के लिए सीधी विमान सेवा शुरू होगी.
यहां पर आरसी विमान का संचालन किया जायेगा. दोनों कंपनियों की ओर से उड़ान संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए अनुमति भी मांगी गयी है. पिछले दिनों केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा अौर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नये टर्मिनल भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था.
बोकारो का एयरपोर्ट 25 दिसंबर से ऑपरेट होने लगेगा. भारतीय विमानन प्राधिकार के निदेशक डॉ पी रंजन ने बताया कि बोकारो में प्री फैब्रिकेटेड टर्मिनल भवन, कंट्रोल टावर, एटीसी टावर और अन्य सुविधाएं तीन महीने में विकसित कर दी जायेंगी. 36 करोड़ से अधिक की लागत से बोकारो एयरपोर्ट का आधुनिकीकरण किया जा रहा है.
जिला प्रशासन की तरफ से एयरपोर्ट परिसर से सटे पेड़-पौधों को काटने का जल्द ही अनापत्ति प्रमाण पत्र भी दे दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि बोकारो राज्य का दूसरा ऑपरेशनल एयरपोर्ट बनेगा. इतना ही नहीं जमशेदपुर और देवघर में भी एयरपोर्ट के निर्माण व सुदृढ़ीकरण का काम जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें