1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. pariksha pe charcha 2022 question asked by student of kendriya vidyalaya patratu to pm modi know the answer of modi sir smj

Pariksha Pe Charcha: PM मोदी से केंद्रीय विद्यालय पतरातू की छात्रा ने पूछे प्रश्न,जानें 'मोदी सर' का जवाब

पीएम मोदी से केंद्रीय विद्यालय, पतरातू की 10वीं की छात्रा श्वेता कुमारी को प्रश्न पूछने का मौका मिला. श्वेता के प्रश्न पर पीएम मोदी ने ऐसा जवाब दिये, जिसे सुन श्वेता काफी खुश दिखी. वहीं, इस कार्यक्रम को लेकर अन्य छात्रों में भी काफी उत्साह देखा गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी से रामगढ़ की छात्रा श्वेता कुमारी ने पूछे प्रश्न.
Jharkhand news: परीक्षा पे चर्चा में पीएम मोदी से रामगढ़ की छात्रा श्वेता कुमारी ने पूछे प्रश्न.
प्रभात खबर.

Pariksha Pe Charcha 2022: शुक्रवार को प्रधानमंत्री का संवाद कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' का 5वां संस्करण आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम को रामगढ़ स्थित केंद्रीय विद्यालय, पतरातू के करीब 800 विद्यार्थियों ने उत्साह से देखा. इस विद्यालय की 10वीं की छात्रा श्वेता को पीएम मोदी से प्रश्न पूछने का मौका मिला.

पीएम मोदी से श्वेता ने पूछे प्रश्न

श्वेता ने PM मोदी से प्रश्न किया कि मेरी पढ़ाई में प्रोडक्टिविटी रात के समय अधिक होती, पर सब मुझे दिन में पढ़ने को बोलते हैं. मैं क्या करूँ? इस पर पीएम मोदी ने कहा अपने मन की सुनों और अपनी सुविधा के अनुसार पढ़ाई करते रहो. यह बातें सुन श्वेता बहुत ही खुश नजर आयी.

छात्रों में दिखा उत्साह

दो वर्षों की बंदी के बाद इस आयोजन को लेकर छात्र काफी उत्साहित थे. केंद्रीय विद्यालय के छात्र बड़े प्रोजेक्टर पर अपने जैसे स्कूली ड्रेस में बच्चों को देख काफी उत्साहित हुए. विद्यालय की छात्रा श्वेता को टीवी पर देख सभी बच्चों ने तालियों से स्वागत किया.

करीब 16 लाख छात्रों का हुआ था रजिस्ट्रेशन

विद्यालय के प्रधानाध्यापक आरसी गौड़ ने बताया कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए देश-विदेश के लाखों छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों ने रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के लिए करीब 15.7 लाख प्रतिभागियों का रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें पतरातू केंद्रीय विद्यालय की 10वीं की छात्रा श्वेता का भी चयन हुआ था. श्वेता को PM मोदी से प्रश्न पूछने का मौका मिला. विद्यालय प्रबंधन द्वारा परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को लेकर लाइब्रेरी में छात्रों के लिए विशेष आयोजन किया गया था. इस 5वें संस्करण का आयोजन नई दिल्ली में टाउन हॉल इंटरएक्टिव फॉर्मेट में तालकटोरा स्टेडियम से सुबह 11 बजे हुआ.

ऑनलाइन परीक्षा में श्वेता का हुआ सलेक्शन

केंद्रीय विद्यालय वर्ग 10 की छात्रा श्वेता कुमारी एक मध्यम परिवार की छात्रा है. श्वेता मूलत: पतरातू प्रखंड के जयनगर गांव की निवासी है. इसके पिता कृष्णा प्रजापति मोटर मैकेनिक हैं. वहीं, माता सीमा देवी गृहणी का कार्य करती है. श्वेता ने बताया कि 3 महीने पूर्व ऑनलाइन परीक्षा हुई थी. जिसमें उसका सलेक्शन हुआ था. 6 दिन पूर्व दिल्ली से फोन के माध्यम से उसे सूचना मिली कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से बात करने का मौका मिला है. श्वेता प्रधानमंत्री से बात कर काफी खुश है.

रिपोर्ट : अजय तिवारी, पतरातू, रामगढ़.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें