1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ramgarh
  5. cm hemant soren reached nemra in his native village of ramgarh preparations for cousins wedding smj

Jharkhand News:CM हेमंत सोरेन अपने पैतृक गांव रामगढ़ के नेमरा पहुंचे,चचेरी बहन की शादी की तैयारी का लिया जायजा

CM हेमंत सोरेन बुधवार को अपने पैतृक गांव रामगढ़ के नेमरा पहुंचे. यहां सबसे पहले चचेरी बहन की शादी की तैयारी का जायजा लिया. फिर, आगामी 27 नवंबर को शहीद सोबरन सोरेन की शहादत दिवस की तैयारी को लेकर चर्चा भी किये. इस दौरान अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News: अपने पैतृक गांव रामगढ़ के नेमरा पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन. दिये कई दिशा-निर्देश.
Jharkhand News: अपने पैतृक गांव रामगढ़ के नेमरा पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन. दिये कई दिशा-निर्देश.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (राजकुमार, गोला) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को हेलीकॉप्टर से अपने पैतृक गांव नेमरा पहुंचे. श्री सोरेन यहां अपनी चचेरी बहन की शादी की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे. वहीं, आगामी 27 नवंबर को इनके दादा शहीद सोबरन सोरेन की शहादत दिवस को लेकर भी चर्चा की.

बुधवार को पैतृक गांव पहुंचने पर जिला प्रशासन द्वारा सीएम श्री सोरेन को बुके देकर स्वागत किया गया. वहीं, गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री अपने पैतृक आवास में बन रहे पंडाल का घूम-घूमकर निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने कई दिशा-निर्देश भी दिये.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि नेमरा मेरा पैतृक आवास है. इससे पूर्व भी कई शुभ कार्य यहां से हुए हैं. मेरी चचेरी बहन की शादी 30 नवंबर को है. इसकी तैयारी की जानकारी लेने के लिए यहां पहुंचे हैं. सीएम के आगमन की जानकारी मिलने के बाद गांव के कई लोग आकर उनसे मिले. इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों से हाल-चाल पूछा. साथ तैयारी को लेकर परिजनों के साथ विचार-विमर्श भी किया.

जानकारी के अनुसार, सीएम के आगमन को लेकर नेमरा एवं लुकैयाटांड़ में हेलीपैड बनाया गया था. लेकिन, सीएम श्री सोरेन का हेलीकॉप्टर नेमरा में उतरा. शाम लगभग चार बजे सीएम श्री सोरेन हेलीकॉप्टर से वापस रांची लौट गये.

स्वर्गीय शंकर सोरेन की बेटी की है शादी

जानकारी के अनुसार, गुरुजी के भाई एवं सीएम हेमंत सोरेन के चाचा स्वर्गीय शंकर सोरेन की बेटी आशा कुमारी उर्फ रुनू की शादी 30 नवंबर को है. घर में शादी की तैयारी चल रही है. साथ ही जगह-जगह पंडाल बनाया जा रहा है. इसकी तैयारी का जायजा लेने के लिए सीएम श्री सोरेन गांव पहुंचे थे.

27 को सोबरन सोरेन की शहादत दिवस

दिशोम गुरु शिबू सोरेन के पिता एवं सीएम हेमंत सोरेन के दादाजी शहीद सोबरन सोरेन का शहादत दिवस 27 नवंबर को बरलंगा के लुकैयाटांड़ में मनाया जायेगा. इस दौरान यहां कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. इसकी भी तैयारी जोर-शोर से की जा रही है.

डीसी व एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा

सीएम हेमंत सोरेन के आगमन को लेकर बुधवार को रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा एवं एसपी प्रभात कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही स्थानीय अधिकारियों व पुलिस कर्मियों को कई दिशा-निर्देश भी दिये. सीएम की सुरक्षा को लेकर बरलंगा थाना से लेकर नेमरा तक चप्पे- चप्पे पर पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गयी थी.

मौके पर एसडीओ जावेद हुसैन, एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी, मुख्यालय डीएसपी संजीव मिश्रा, बीडीओ संतोष कुमार, सीओ अनिल कुमार, बीइइओ महावीर पासवान, डॉ प्रफुल महतो, जेई समित कुमार के अलावे झामुमो जिलाध्यक्ष विनोद किस्कू, बरतू करमाली, आलम अंसारी, जीतलाल टुड्डू, केशव टुड्डू, भुनू महतो, जटाधारी साव, विनय उरांव, मनोज कुमार, संगीता बेदिया सहित कई लोग मौजूद थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें