रजरप्‍पा : तीन एकड़ में लगी अफीम की फसल को पुलिस ने किया नष्‍ट, तस्‍करों में हड़कंप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सुरेंद्र कुमार/शंकर पोद्दार, रजरप्पा

रामगढ़ जिले के बरलंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत औराडीह के नीमड़ी टोला में पुलिस ने शुक्रवार को तीन एकड़ भूमि पर लगी अफीम की खेती को नष्ट कर दिया. यह कार्रवाई डीएसपी प्रकाश सोय के नेतृत्व में की गयी. बताया जाता है कि यहां कई भू-खंडों में व्यापक पैमाने पर अफीम की खेती की गयी थी. इसकी सूचना मिलने के बाद रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर डीएसपी द्वारा यह कार्रवाई की गयी.

पुलिस के जवानों ने अफीम की फसल को नष्ट कर दिया. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. इस अभियान में गोला थाना के इंस्पेक्टर संजय गुप्ता, थाना प्रभारी धनंजय प्रसाद, बरलंगा थाना प्रभारी संजय प्रसाद, रजरप्पा थाना प्रभारी बिनोद कुमार मुर्मू सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान शामिल थे. उधर पुलिस के इस कार्रवाई से अफीम की खेती करने वालों एवं तस्करों में हड़कंप है.

लाखों की अफीम तैयार करने की थी योजना

बतातें चले कि इस क्षेत्र में अफीम की खेती करना प्रतिबंधित है. इसके बावजूद चोरी-छुपे व्यापक पैमाने पर इसकी खेती की जा रही थी. लोगों का कहना है कि अगर इस खेती को नष्ट नहीं किया जाता, तो इसे नशीले पदार्थ के रूप में प्रयोग किया जाता. जानकर लोगों का कहना है कि यहां लाखों रुपये की अफीम तैयार करने की योजना थी. लेकिन खेती को नष्ट कर दिये जाने से यह बर्बाद हो गया. अगर यह कार्रवाई नहीं होती, तो अफीम की तस्करी भी की जाती.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें