17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

266 जवानों को सिपाही का दरजा

रामगढ़ : सिख रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ के हर बख्श ड्रिल स्क्वायर में शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि को रूप में सिख रेजिमेंटल सेटर के कमांडेंट उपस्थित थे. समारोह में 266 रंगरूटों ने पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को स्पर्श कर देश सेवा की […]

रामगढ़ : सिख रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ के हर बख्श ड्रिल स्क्वायर में शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि को रूप में सिख रेजिमेंटल सेटर के कमांडेंट उपस्थित थे. समारोह में 266 रंगरूटों ने पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को स्पर्श कर देश सेवा की शपथ लेकर सिख रेजिमेंट के सिपाही का दर्जा हासिल किया.

नव प्रशिक्षित जवानों ने देश पर मर मिटने तथा सिख रेजिमेंट के गौरव को अक्षुण्ण रखने की कसम खायी. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि कमांडेंट ने कसम परेड को संबोधित करते हुए नव प्रशिक्षित जवानों को उनके शानदार परेड के लिए बधाई दी. उन्होंने नव प्रशिक्षित जवानों को कहा कि आज वे विश्व के सबसे प्रतिष्ठित और अलंकृत सिख रेजिमेंट का हिस्सा बन गये हैं. उन्होंने कहा कि जंग जीतना हमारी आदत में शुमार है. यह गुरुमंत्र ही हमें सफलता दिलायेगी.

इसके बाद कसम परेड का निरीक्षण सेंटर कमांडेंट ने किया. शपथ ग्रहण के बाद जवानों ने शानदार ड्रिल कर मुख्य अतिथि सेंटर कमांडेंट को सलामी दी. मौके पर सिख रेजिमेंट के बैंड दल ने भी आकर्षक परेड किया. मौके पर सैन्य अधिकारी, जेसीओज, एनसीओज, जवान, रंगरूट और उनके परिजन मौजूद थे.

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जवान पुरस्कृत : कसम परेड के दौरान प्रशिक्षण में उत्कृ ष्ट प्रदर्शन करने वाले नव प्रशिक्षित जवानों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया. सर्वश्रेष्ठ रिक्रूट के रूप में गुरुमुख सिंह, द्वितीय सर्वश्रेष्ठ रिक्रूट परमिंदर सिंह, सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज गुरुमुख सिंह, सर्वश्रेष्ठ परेड गुरप्रीत सिंह तथा सर्वश्रेष्ठ शारीरिक प्रशिक्षण के लिए लखमिंदर सिंह को मेडल प्रदान किया गया. सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज के लिए गुरुमुख सिंह को खन्ना मेडल प्रदान किया गया. सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जवानों को सेंटर कमांडेंट ने मेडल प्रदान कर सम्मानित किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें