25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड: डायन-बिसाही में विधवा की पीट-पीट कर हत्या, देवर व उसके दो बेटों को पुलिस ने भेजा जेल

पलामू जिले में डायन-बिसाही में एक महिला की हत्या कर दी गयी है. देवर व दो भतीजों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. हत्या करने के बाद गांव के कुएं में शव डाल दिया था. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

मेदिनीनगर, पलामू, चंद्रशेखर सिंह: झारखंड के पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के बसरिया गांव में डायन-बिसाही में एक महिला ललित कुंवर (विधवा) की रिश्तेदारों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस संबंध में चैनपुर थाने में नामजद प्राथमिक दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि मृतका का देवर जमुना प्रजापति कई बार लड़ाई-झगड़ा के क्रम में कहता था कि इसको तो जान से मार देंगे. शुक्रवार को उसकी मां ललिता कुंवर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में जाना था. वह जल्दी-जल्दी तैयारी कर रही थी. वह अपने बैल को लेकर बसरिया खुर्द केवाल पर बांधने गई थी. इसी दौरान इन लोगों ने हमला कर दिया और शव को कुएं में डाल दिया था, ताकि किसी को इसका पता नहीं चल सके.

देवर और उसके दो बेटों को पुलिस ने भेजा जेल

पलामू जिले में डायन-बिसाही में एक महिला की हत्या कर दी गयी है. देवर व दो भतीजों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. हत्या करने के बाद गांव के कुएं में शव डाल दिया था. मृतका का देवर यमुना प्रजापति व उसके दो पुत्र देवनारायण प्रजापति व नागेंद्र प्रजापति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. ये घटना गुरुवार की बतायी जा रही है. इस संबंध में चैनपुर थाने में नामजद प्राथमिक दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Also Read: झारखंड: पलामू में पधारेंगे बागेश्वर धामवाले धीरेंद्र शास्त्री! क्या बोलीं मेदिनीनगर की पहली मेयर अरुणा शंकर?

सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में मृतका को जाना था

मृतका के बड़े पुत्र अमरजीत प्रजापति ने बताया कि उसके पिता स्वर्गीय अरुण प्रजापति की मौत 2019 में बीमारी से हो गई थी. अरुण प्रजापति तीन भाई थे, जिसमें सबसे बड़ा अरुण प्रजापति, दूसरा यमुना सिंह तीसरा बजरंगी प्रजापति. अरुण प्रजापति की मौत के बाद से ही उसके मंझले चाचा जमुना प्रजापति एवं उनके परिवार द्वारा डायन बिसाही को लेकर कई बार लड़ाई-झगड़ा किया करते थे. 2020 में जमुना प्रजापति एवं उसके परिवारवालों ने अमरजीत प्रजापति और उसके छोटे भाई मुन्ना प्रजापति को मारपीट का सिर फोड़ दिया था. मामला थाने में दर्ज कराया गया था और न्यायालय में मामला चल रहा है. पूर्व में जमुना प्रजापति कई बार लड़ाई-झगड़ा के क्रम में कहता था कि इसको तो जान से मार देंगे. शुक्रवार को उसकी मां ललिता कुंवर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यक्रम में जाना था. वह जल्दी-जल्दी तैयारी कर रही थी. वह अपने बैल को लेकर बसरिया खुर्द केवाल पर बांधने गई थी. इसी दौरान इन लोगों ने हमला कर दिया.

Also Read: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने पलामू में बीजेपी पर साधा निशाना, बताया झूठ का पुलिंदा, गिनायीं सरकार की उपलब्धियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें