1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. love on facebook religion came in both swings in the trap girlfriends death prt

फेसबुक पर प्यार, धर्म आया आड़े तो दोनों फंदे से झूले, प्रेमिका की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : अलग-अलग धर्म के होने के कारण युवक और युवती के परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए, तो प्रेमी युगल ने बारालोटा के लॉज में एक साथ फंदे पर झूलने की कोशिश की. इसमें गढ़वा के कठौतिया गांव निवासी नाबालिग प्रेमी तो बच गया, लेकिन हजारीबाग की रहनेवाली प्रेमिका शलिना यसमीन की मौत हो गयी. मृतका के भाई के बयान पर प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिस कमरे में छात्रा का शव मिला है, उसे प्रेमी युवक ने ही किराये पर लिया था.

पुलिस उसे गिरफ्तार कर मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए पलामू मेडिकल कालेज भेजा है. प्रेमिका जहां हजारीबाग के केवी वीमेंस कॉलेज में बीकॉम सेमेस्टर 6 की छात्रा थी. वहीं प्रेमी युवक जीएस कॉलेज डाल्टनगंज में इंटर का छात्र है. दोनों के बीच फेसबुक पर पहचना हुई और इसी मंच पर दोनों को प्रेम भी हो गया.

तीन सितंबर को चूहा मारने की दवा भी खायी थी : पलामू एसपी अजय लिंडा ने बताया कि आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रारंभिक छानबीन में मामला आत्महत्या का लग रहा है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, मामला प्रेम प्रसंग का है. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन घरवाले राजी नहीं थे. उन लोगों ने तय किया था कि अगर घरवाले शादी के लिए राजी नहीं हुए , तो एक साथ जान दे देंगे. इसके लिए लड़की चूहा मारनेवाली दवा की पुड़िया लेकर आयी थी. तीन सितंबर को दोनों ने खाया भी था. लेकिन असर नहीं हुआ.

इसके बाद दोनों ने एक साथ फंदे पर झूलने की कोशिश की. इस बीच लड़की फंदे से झूल गयी और उसकी मौत हो गयी. लेकिन लड़का बच गया और कमरा बंद कर वहां से फरार हो गया. एसपी श्री लिंडा ने बताया कि घटनास्थल देखने और वहां से मिली पुड़िया व रस्सी को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि दोनों ने पूर्व योजना ही तैयार की थी कि अगर घरवाले नहीं मानेंगे, तो दोनों एक साथ जान दे देंगे.

रांची से आये थे दोनों मालकिन ने किया था सवाल, बताया था बहन : दो सितंबर को छात्रा ने फोन कर लड़के को रांची बुलाया था. हजारीबाग से वह रांची आयी थी. इसके बाद दोनों रांची से मेदिनीनगर आये थे. एसपी श्री लिंडा ने बताया कि लॉज की मालकिन ने लड़की को देखकर लड़के को टोका भी था. पूछा था कि यह लड़की कौन है, तब उसने कहा था कि वह दूर की बहन है.

रिपोर्ट के अनुसार दो सितंबर को लड़की कॉलेज में प्रोजेक्ट जमा करने के नाम पर घर से निकली थी, लेकिन जब वह देर शाम तक नहीं लौटी, तो घरवालों ने इसकी खोजबीन शुरू की. लेकिन पता नहीं चला. इसके बाद शुक्रवार की रात पुलिस द्वारा घरवालों को यह जानकारी दी गयी कि छात्रा की लाश मिली है, जिसके बाद उसके घरवाले मेदिनीनगर पहुंचे.

  • मेदिनीनगर के लॉज में मिली छात्रा की लाश

  • अलग-अलग धर्म का होने के कारण परिजन शादी के लिए नहीं थे तैयार

  • प्रेमिका बालिग थी, जबकि प्रेमी नाबालिक, आरोपी प्रेमी गिरफ्तार

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें