1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. jharkhand news fire in the field after seeing the wheat crop in 13 bighas got burnt grj

Jharkhand News: खेत में लगी आग, 13 बीघा में गेहूं की लगी फसल देखते ही देखते जलकर हो गयी खाक

पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के पतरिय व बनाही गांव के किसानों के खेत में गेहूं की तैयार फसल में आग लग गई. बनाही गांव के किसान अमलेश तांतो व कमलेश तांतो के तीन बीघा में गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: आग पर काबू पाते ग्रामीण
Jharkhand News: आग पर काबू पाते ग्रामीण
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के पलामू जिले के हैदरनगर में 13 बीघा में गेहूं की तैयार फसल जलकर राख हो गयी. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, नहीं तो और नुकसान हो जाता. ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने का कारण पता नहीं लग सका है. हैदरनगर थाना और अंचल कार्यालय को सूचना दे दी गयी है. किसानों ने सरकार से मुआवजा की मांग की है.

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

पलामू जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के पतरिय व बनाही गांव के किसानों के खेत में गेहूं की तैयार फसल में आग लग गई. बनाही गांव के किसान अमलेश तांतो व कमलेश तांतो के तीन बीघा में गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, नहीं तो भयानक आग से सैकड़ों एकड़ में लगी फसल खाक हो जाती.

आग में जल गयी सालभर की कमाई

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली के तार से निकली चिनगारी ने उनकी फसल को खाक कर दिया. किसानों ने बताया कि उनकी सालभर की कमाई आग में जल गई. उधर, पतरिया गांव के किसान सुनील सिंह, मदन सिंह, रमाशंकर सिंह, संतोष सिंह, कृष्णा सिंह समेत अन्य किसानों के करीब दस बीघा में तैयार गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई.

सरकार से मुआवजा की मांग

ग्रामीणों ने बताया कि आग लगने का कारण पता नहीं लग सका है. किसानों ने इस संबंध में हैदरनगर थाना पुलिस और अंचल कार्यालय को सूचना दे दी है. उन्होंने सरकार से मुआवजा की मांग की है. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने तत्परता नहीं दिखाई होती और और नुकसान हो जाता है.

रिपोर्ट: जफर हुसैन

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें