1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. five deers including newborn cut to death by goods train in palamu tiger reserve of jharkhand mth

Indian Railways News: पलामू टाइगर रिजर्व में मालगाड़ी से कटकर नवजात सहित 5 हिरण की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वन विभाग के कर्मियों ने मृत हिरणों का पोस्टमार्टम करवाकर किया अंतिम संस्कार.
वन विभाग के कर्मियों ने मृत हिरणों का पोस्टमार्टम करवाकर किया अंतिम संस्कार.
Santosh

बेतला (संतोष) : पलामू टाइगर रिजर्व के कोर एरिया अंतर्गत गढ़वा रोड-बरकाकाना रेलखंड पर बेतला नेशनल पार्क से सटे केचकी रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की चपेट में आने से एक नवजात सहित पांच हिरण की मौत हो गयी. घटना इतनी भयावह थी कि एक गर्भवती हिरण के पेट से नवजात बाहर आ गया.

तीन हिरण करीब 50 फीट तक ट्रेन के साथ घिसटते चले गये. इस कारण जगह-जगह पर हिरण के मांस के टुकड़े ट्रैक पर बिखर गये. घटना सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे की बतायी जा रही है. जानकारी मिलते ही वन विभाग के पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. झारखंड से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

विभागीय प्रक्रिया पूरी करने के बाद रेलवे ट्रैक पर जहां-तहां बिखरे सभी हिरणों के शवों को इकट्ठा कर पोस्टमार्टम करवाया और उसके बाद शवों को दफना दिया गया. इस बीच करीब तीन घंटे तक रेल का परिचालन नहीं हो सका.

घटना के संबंध में पलामू टाइगर रिजर्व के कोर एरिया के डिप्टी डायरेक्टर कुमार आशीष ने बताया कि रेलवे के दोषी ट्रेन के ड्राइवर व अन्य रेलकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा जायेगा. उन्होंने बताया कि सुबह करीब 10 मालगाड़ी के गुजरने की जानकारी रेलवे ने वन विभाग को दी है.

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह काफी दर्दनाक घटना है. रेलवे के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करके इस मामले का हल निकाला जायेगा कि किस तरह से पलामू टाइगर रिजर्व के बीच से होकर गुजर रहे रेलवे ट्रैक पर गुजरती ट्रेन से जंगली जानवरों की सुरक्षा हो सकेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें