26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: पलामू में बोले कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर, बेटी सीता व बेटा राम जैसा बने, तो भारत बनेगा विश्वगुरु

मेदिनीनगर के बाइपास रोड स्थित हाउसिंग कालोनी परिसर में परशुराम युवा वाहिनी के तत्वावधान में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दौरान श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ा. पलामू भक्तिमय हो गया. अंतरराष्ट्रीय कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज का प्रवचन सुनने के लिए दूसरे राज्यों से भी श्रद्धालु पहुंचे थे.

मेदिनीनगर, चंद्रशेखर सिंह: ख्याति प्राप्त कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज पलामू जिले के चैनपुर के बुढ़ीवीर व सदर प्रखंड के सुआ गांव में पहुंचे. स्थानीय महिलाएं, स्कूली बच्चे फूलों की वर्षा कर व आदिवासियों ने मांदर व नगाड़ों की थाप पर गीत गाकर देवकीनंदन जी का स्वागत किया. उन्होंने जरूरतमंद व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया. विश्व शांति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कंबल वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया था. परशुराम युवा वाहिनी के संरक्षक अर्जुन पांडेय उर्फ गुरू पांडेय, समिति के अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने देवकीनंदन ठाकुर जी को माला पहनाकर सम्मानित किया. मौके पर देवकीनंदन ठाकुर जी ने कहा कि अलग-अलग जातियों में सनातनी बटेंगे तो देश कमजोर होगा. सुदूर इलाकों के भोलेभाले जनजातियों को अपने प्रभाव में लेकर धर्म परिवर्तन करा रहे हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. सनातनी जाति में बटेंगे तो कमजोर हो जायेंगे. धर्म परिवर्तन करने के लिए आदिवासियों को निशाना बनाया जा रहा है. देश में सनातन को कमजोर करने का प्रयास है, लेकिन वैसे लोग मंसूबे में सफल नहीं होंगे.

राम के आदर्श को अपनाएं

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि कमजोर करने व मिटाने के लिए साजिश रची जा रही है. इसे कामयाब नहीं होने दिया जायेगा. इसका मुंहतोड़ जवाब देना है. वे कायर व बुझदिल होते हैं जो धर्म परिवर्तन कर लेते हैं. मुगल व अंग्रेज आये तो धर्म परिवर्तन कराया, लेकिन अब काले-पीले नेता रामायण, वेद व सनातन पर प्रहार करा रहे हैं. हमें एक होकर मजबूती से खड़ा रहना है. पिता नहीं बदला जा सकता तो उनके दिया गया धर्म को कैसे बदला जा सकता. धर्म की रक्षा करना है तो सबसे पहले अपने माता-पिता की बात मानें. राम के आदर्श को अपनायें, अपने पत्नी के सिवा सभी को मां-बहन समझें. बेटी सीता जैसी व बेटा राम जैसा बने तो भारत विश्व गुरु बन जायेगा. श्री राम बोलने में शर्म कदापि महसूस नहीं करें. सभी सनातनी जय श्री राम व राधे-राधे बोलकर दूसरे को प्रणाम करें.उन्होंने कहा कि अयोध्या लिया, काशी भी लिया अब मथुरा में कृष्ण मंदिर लेकर रहेंगे. चैनपुर के बुढ़ीवीर में देवकीनंदन ठाकुर ने आदिवासी धर्मगुरु पाहन बिंदेश्वरी उरांव को शॉल भेंटकर सम्मानित किया. मंच संचालन मुखिया अरविंद तिवारी व आशुतोष पांडेय उर्फ लक्की ने किया. मौके पर जिप सदस्य प्रमोद सिंह, विकास दुबे, संजय पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे.

Also Read: झारखंड: पलामू में बोले कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर, रामलला के बाद मथुरा में कृष्ण मंदिर को लेकर उठाएंगे बड़ा कदम

गायत्री मंत्र का जाप करने वालों की दुर्गति कभी नहीं होती

मेदिनीनगर के बाइपास रोड स्थित हाउसिंग कालोनी परिसर में परशुराम युवा वाहिनी के तत्वावधान में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दौरान श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ा. पलामू भक्तिमय हो गया. शाम करीब तीन बजे से अंतरराष्ट्रीय कथावाचक, धर्मराज, शांति दूत पूज्य देवकीनंदन ठाकुर महाराज का प्रवचन सुनने के लिए दूसरे राज्यों से भी श्रद्धालु पहुंचे थे. देवकीनंदन जी ने भागवत कथा के माध्यम से कई संदेश देने का काम किया. उन्होंने राष्ट्र व समाज के बेहतरी के लिए काम करने की बात कही. कहा कि अधर्म के मार्ग पर ले जाने वाला व्यक्ति कभी मित्र नहीं हो सकता. माता-पिता बच्चों को धर्म की पाठ पढ़ायें, ताकि वह संस्कारिक व चरित्रवान बने. हर सनातनियों को राष्ट्र की मजबूती के लिए काम करना चाहिए. धर्म ही कर्म है. इसे निरंतर आगे बढ़ाने का काम करें. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण पथभ्रष्ट हो जायेंगे तो समाज बिखर जायेगा. उन्हें सनातन संस्कार के अनुरूप जीवन जीते हुए समाज को एकता के सूत्र में बांधने का कार्य करना होगा. तब अखंड भारत का निर्माण होगा. मौके पर देवेंद्र तिवारी, आशीष भारद्वाज, चंदन तिवारी, विकास दुबे, संजय पांडेय, नवीन तिवारी, प्रवीण सिंह सहित काफी संख्या में महिला-पुरुष मौजूद थे.

Also Read: झारखंड: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के पलामू आगमन को लेकर DC ने SDO का आदेश किया रद्द, दिया ये निर्देश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें