1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. corona infected people admitted to private hospital will get the benefit of oxygen bank palamu chamber special initiative smj

प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमितों को भी मिलेगा ऑक्सीजन बैंक का लाभ, पलामू चेंबर की विशेष पहल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : ऑक्सीजन बैंक के माध्यम से जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है ऑक्सीजन.
Jharkhand news : ऑक्सीजन बैंक के माध्यम से जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा है ऑक्सीजन.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand (मेदिनीनगर, पलामू) : पलामू चेंबर ऑफकॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज अब ऑक्सीजन बैंक से प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कोराेना संक्रमितों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है .चैंबर यह निर्णय मेयर अरुणा शंकर के आग्रह पर लिया है क्योंकि निरंतर मेयर को यह सूचना मिल रही है कि प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमितों को भी ऑक्सीजन की किल्लत झेलनी पड़ रही है. इस पर मेयर ने सशर्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की बात कही है.

इस संबंध में मेयर अरुणा शंकर का कहना है प्राइवेट हॉस्पिटल को भी नि:शुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जायेगा. प्राइवेट हॉस्पिटल को भी अपने अस्पताल में नि:शुल्क ऑक्सीजन सेवा का बैनर लगाना होगा क्योंकि सेवा के संकल्प के साथ ऑक्सीजन बैक की शुरुआत करायी गयी, ताकि ऑक्सीजन के अभाव में मरीज की मौत न हो.

मेयर का कहना है कि निश्चित तौर पर हम सभी अपने जीवन के कठिनतम दौर से गुजर रहे हैं. लेकिन, एक-दूसरे के परस्पर सहयोग से हम सभी इस कठिन दौर से भी उबरेंगे. इसलिए यह जरूरी है कि इस कठिन समय हम सभी अपने मन में सहयोग की भावना जागृत रखें क्योंकि यह दौर आपदा में अवसर तलाशने का नहीं बल्कि सेवाभाव जागृत कर मानवता की रक्षा करने का है .

फ्लो मीटर की कमी भी होगी दूर

मेयर अरुणा शंकर ने कहा कि ऑक्सीजन सिलिंडर रहते हुए फ्लो मीटर के अभाव में बहुत मरीज के परिजन परेशान हैं. यह कमी को भी दो-तीन दिनों के अंदर दूर कर दिया जायेगा. पर्याप्त मात्रा में फ्लो मीटर मंगाया जा रहा है. वैसे लोग जिन्हें फ्लो मीटर की जरूरत है वह चेंबर के सदस्यों के पास जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. रजिस्ट्रर्ड लोगों को प्राथमिकता के आधार पर फ्लो मीटर उपलब्ध कराया जायेगा.

रात में भी दी जा रही सेवा

ऑक्सीजन के बिना किसी की भी सांस न रुके. सेवा के इस लक्ष्य को लेकर पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज पूरी सक्रियता के साथ काम कर रही है .चेंबर द्वारा संचालित ऑक्सीजन बैंक के परियोजना निदेशक आकर्ष आनंद व परियोजना अध्यक्ष रंजीत मिश्रा ने बताया कि ऑक्सीजन बैंक सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक काम कर रहा है. लेकिन, देर रात में यदि किसी को इसकी जरूरत पड रही है, तो चेंबर सदस्यों द्वारा ऑक्सीजन उपलब्ध भी कराया जा रहा है.

मालूम हो कि चेंबर द्वारा आमजनों को यह सेवा नि:शुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है और इस पर आने वाले खर्च का वहन चेंबर अध्यक्ष आनंद शंकर व समाजसेवी ज्ञान शंकर द्वारा किया जा रहा है. अभी हर दिन इस ऑक्सीजन बैंक से 100 से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं. चेंबर अध्यक्ष आनंद शंकर ने बताया कि ऑक्सीजन की जरूरत को देखते हुए ऑक्सीजन बैंक की क्षमता को बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है, ताकि पलामू में ऑक्सीजन की कमी न रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें