1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. blood donation palamu police gave new life to poor laborer sho rupesh dubey donated blood grj

रक्तदान महादान: झारखंड की पलामू पुलिस ने गरीब मजदूर को दी नयी जिंदगी, थानेदार रुपेश दूबे ने किया रक्तदान

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा की पहल पर गुरूवार को पड़वा थाना प्रभारी रूपेश कुमार दूबे ने हुसैनाबाद के एक मरीज सोनल भुईयां को रक्त देकर नयी जिंदगी दी है. पुलिस की सक्रियता से सोनल का ऑपरेशन संभव हो पाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रक्तदान करते थानेदार रुपेश दूबे
Jharkhand News: रक्तदान करते थानेदार रुपेश दूबे
प्रभात खबर

Jharkhand News: हम सिर्फ आपकी सुरक्षा ही नहीं, बल्कि जरूरत पड़ने पर आपको रक्त भी देते हैं. यह धारणा गुरूवार को एक बार फिर मजबूत हुई है. जब पलामू के पड़वा थाना प्रभारी रुपेश कुमार दूबे ने रक्तदान कर हुसैनाबाद के मजदूर सोनल भुईयां की जान बचायी. आपको बता दें कि 'हम आपके और आप हमारे' आमलोगों के दिलों में यह भाव पैदा हो, इसे लेकर झारखंड के पलामू जिले में पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में काम हो रहा है. इसका असर यह है कि इससे न सिर्फ पलामू पुलिस की छवि सकारात्मक हो रही है, बल्कि पुलिस यह संदेश देने में भी सफल है कि वह आम जनों के लिए देवदूत, तो अपराधियों के लिए कालदूत बन कर काम कर रही है.

जब डॉक्टर ने एसपी से किया आग्रह

पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा की पहल पर गुरूवार को पड़वा थाना प्रभारी रूपेश कुमार दूबे ने हुसैनाबाद के एक मरीज सोनल भुईयां को रक्त देकर नयी जिंदगी दी है. बताया जा रहा है कि हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के कटिया के सोनल भुईयां बाइक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसका आपरेशन बहुत जरूरी था, लेकिन खून की कमी के कारण उसका ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था, जिससे मरीज की स्थिति खराब हो रहा थी. घायल सोनल के भाई राजकुमार भुईयां ने खून की व्यवस्था के लिए बहुत प्रयास किया, लेकिन खून नहीं मिल पाया. इसी दौरान डॉक्टर प्रवीण सिद्दार्थ ने मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए पुलिस अधीक्षक चंदन सिन्हा से घायल सोनल भुईयां के लिए ओ पॉजिटिव खून की व्यवस्था करने का आग्रह किया.

मजदूर को मिली नयी जिंदगी

पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने डॉक्टर के आग्रह व मरीज की स्थिति को देखते हुए मामले को गंभीरता से लिया. पता करने पर एसपी को जानकारी मिली कि पड़वा थाना प्रभारी रूपेश कुमार दूबे ओ पॉजिटिव हैं. एसपी ने तत्काल पड़वा थाना प्रभारी श्री दुबे से घायल मरीज सोनल भुईयां को खून उपलब्ध कराने का आग्रह किया. थाना प्रभारी श्री दुबे ने तत्काल मेदिनीनगर के सेवा सदन अस्पताल में पहुंचकर रक्तदान किया. पुलिस की सक्रियता से सोनल का ऑपरेशन संभव हो पाया. आपको बता दें कि घायल सोनल मजदूरी का काम करता है. इस मौके पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष विक्रांत दुबे सहित कई लोग मौजूद थे.

रिपोर्ट: अजीत मिश्रा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें