1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. 100 crore corona vaccination jharkhand news pm narendra modi and health workers praised for record vaccination grj

100 Crore Corona Vaccination:रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के लिए पीएम मोदी व स्वास्थ्य कर्मियों की तारीफ, ऐसे मिली सफलता

हक रज़ा खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन व प्रेरणा के साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों के कारण कोरोना वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार हुआ है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी व स्वास्थ्य कर्मी धन्यवाद के पात्र हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : कोरोना टीका के लिए लगा कैंप
Jharkhand News : कोरोना टीका के लिए लगा कैंप
प्रभात खबर

Jharkhand News, पलामू न्यूज (जफर हुसैन) : झारखंड के पलामू जिले के हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 10,20,256 लोगों को प्रथम और 39,774 को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी है. इस संबंध में उप मुखिया हक रज़ा खान ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन पार कर गया है. इसमें प्रधानमंत्री का बड़ा योगदान है.

हक रज़ा खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन व प्रेरणा के साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों के कारण कोरोना वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार हुआ है. इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी व स्वास्थ्य कर्मी धन्यवाद के पात्र हैं. कोरोना के खिलाफ जंग में कोरोना टीकाकरण को लेकर शिविर लगाये गये और लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि जब देश में कोरोना महामारी फैली थी, तब भी और अब भी स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान की परवाह किये बगैर लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीनेशन कर रहे हैं.

मंटू सिंह ने कहा कि देश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. आज वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार कर गया है. उन्होंने इसके लिए स्वास्थ्य सहिया, आंगनबाड़ी सेविका, नर्स व सभी स्वास्थ्य कर्मियों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि इनके बिना लक्ष्य प्राप्त करना असंभव था. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति भी आभार व्यक्त किया.

आपको बता दें कि कोरोना टीकाकरण अभियान में भारत ने नया इतिहास रच दिया है. गुरुवार को देश में कोरोना को 100 करोड़ से अधिक कोरोना टीके की खुराक लगाई जा चुकी है, लेकिन देश में कुल आबादी के 25 फीसदी लोगों ने अब भी कोरोना वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं लगवाई है. नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉ वीके पॉल ने गुरुवार को कहा कि देश में करीब 75 फीसदी से अधिक वयस्कों को कोरोना टीके की पहली खुराक दी गयी है और करीब 30 फीसदी लोगों ने दोनों खुराक ले ली है, लेकिन करीब 20 फीसदी आबादी ऐसी है, जिसने टीके की एक भी खुराक नहीं ली है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें