1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. bdo umesh mandal was cheated of rs 4 lakh by a thug of west bengal in the name of gold coin grj

झारखंड के बीडीओ को पश्चिम बंगाल के ठग ने लगाया 4 लाख रुपये का चूना, सोने के सिक्के के नाम पर ऐसे की ठगी

पाकुड़ जिले के महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ठगी के शिकार हो गये हैं. पश्चिम बंगाल के ठग ने इन्हें सोने के सिक्के के नाम पर पीतल के सिक्के देकर इन्हें चार लाख रुपये का चूना लगा दिया है. महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज करायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: बीडीओ उमेश मंडल
Jharkhand News: बीडीओ उमेश मंडल
प्रभात खबर

Jharkhand News: पश्चिम बंगाल के एक ठग ने झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल से ठगी की है. इन्हें सोना बताकर पीतल का 450 सिक्के बेच दिये. इसके जरिये इनसे चार लाख रुपये की ठगी कर ली गयी है. महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ने इस बाबत थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ठगी के शिकार हो गये हैं. पश्चिम बंगाल के ठग ने इन्हें सोने के सिक्के के नाम पर पीतल के सिक्के देकर इन्हें चार लाख रुपये का चूना लगा दिया है. महेशपुर बीडीओ उमेश मंडल ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज करायी है और कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि चार महीने पहले उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने फोन किया और कीमती सामान देने की बात कही. इस पर बीडीओ उमेश मंडल ने अपने एक रिश्तेदार को कीमती सामान देखने के लिए पश्चिम बंगाल के कोठाशोर सैंथिया भेजा, जहां बंगाल के ठग ने बीडीओ उमेश मंडल के करीबी को कई सोने के सिक्के दिखाये और नमूने के तौर पर उन्हें सिक्के दिये.

जब इन सिक्कों की जांच की गयी तो ये सिक्के सोने के पाये गये. इसके बाद ठग बार-बार उन्हें फोन कर वहां आने के लिए कहने लगा. एक बार फिर उमेश मंडल ने अपने रिश्तेदार को सैंथिया भेजा और 450 सोने के सिक्के 4 लाख रुपए में खरीद लिए. जब खरीदे गये 450 सिक्के की जब जांच कराई गई तो सभी नकली मिले.

रिपोर्ट: रमेश भगत

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें