1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. mining from 6 new coal blocks start soon jharkhand news prt

Ranchi News: छह नये कोल ब्लॉक से जल्द शुरू होगा खनन, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड के हों 75 फीसदी कर्मी

झारखंड में छह नये कोल ब्लॉक से शीघ्र ही खनन कार्य शुरू होगा. जल्द ही केरेडारी, चट्टी बरियातू, बदाम, तुबेद, टोकीसूद और लोहारी कोल ब्लॉक चालू होंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में छह नये कोल ब्लॉक से जल्द शुरू होगा खनन
झारखंड में छह नये कोल ब्लॉक से जल्द शुरू होगा खनन
prabhat khabar
  • झारखंड में छह नये कोल ब्लॉक से जल्द शुरू होगा खनन

  • चालूी होंगे केरेडारी, चट्टी बरियातू, बदाम, तुबेद, टोकीसूद और लोहारी कोल ब्लॉक

  • राज्य और केंद्र सरकार के संयुक्त प्रयास से होगा उत्पादन

jharkhand News, Ranchi: राज्य और केंद्र सरकार के संयुक्त प्रयास से झारखंड में छह नये कोल ब्लॉक से शीघ्र ही खनन कार्य शुरू होगा. जल्द ही केरेडारी, चट्टी बरियातू, बदाम, तुबेद, टोकीसूद और लोहारी कोल ब्लॉक चालू होंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को सीएम के आवासीय कार्यालय में केंद्रीय खान मंत्रालय के अपर सचिव एम नागराजू ने मिलकर झारखंड स्थित 29 कोल ब्लॉकों को चालू करने के संबंध में बैठक की.

मौके पर मुख्यमंत्री को बताया गया कि राज्य के 29 कोल ब्लॉकों में से तीन कोल ब्लॉक में पहले से ही उत्खनन कार्य हो रहा है. छह और कोल ब्लॉक को चालू करने को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के पदाधिकारियों द्वारा प्रयास किया जा रहा है. शीघ्र ही इन छह कोल ब्लॉक में उत्खनन कार्य प्रारंभ हो सके, यह हम सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए.

झारखंड एक्ट का पालन कराना सुनिश्चित हो : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय खान मंत्रालय के अपर सचिव एम नागराजू को निर्देश दिया कि विभिन्न कोयला उत्खनन कंपनियों के आवंटियों को झारखंड एक्ट का पालन कराना सुनिश्चित किया जाये. राज्य सरकार के नियम के अनुसार, उत्खनन कंपनियों में कार्यरत 75 प्रतिशत मानव बल झारखंड के हों, यह प्राथमिकता के तौर पर सुनिश्चित किया जाये.

केंद्रीय खान मंत्रालय के अपर सचिव ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि विभिन्न कोयला उत्खनन कंपनियों के आवंटियों के साथ बैठक कर राज्य के ही 75 प्रतिशत मानव बल उत्खनन कार्य करेंगे. इसका अनुपालन करने का निर्देश केंद्रीय खान मंत्रालय द्वारा दिया जायेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें