1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. coronavirus update do not be negligent in the treatment of corona patients

कोरोना मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

निर्देश : मंत्री रामेश्वर उरांव व सांसद धीरज साहू ने अधिकारियों संग की बैठक

लोहरदगा : राज्य के वित्त मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू एक दिवसीय दौरे पर लोहरदगा पहुंचे. लोहरदगा परिसदन भवन में उन्होंने जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में लोहरदगा जिला में कोरोना संक्रमण तथा उससे बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर किये जा रहे तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की.

राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कहा कि कोरोना का संक्रमण जिस रफ्तार से बढ़ रहा है उसके हिसाब से उसके इलाज की व्यवस्था होनी चाहिए. किसी को भी किसी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखा जाये. कोबिड केयर सेंटरों में भी व्यवस्था को दुरुस्त किया जाये और कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाये. यदि किसी तरह की परेशानी या कोई कमी है तो सीधे मुझसे संपर्क करें मैं उसे दूर करने का हर संभव प्रयास करूंगा.

वहीं मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि इस संक्रमण काल में सब को मिलकर काम करना है और लोगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध हो इसका विशेष ख्याल रखा जाये. जिला में लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के विषय में भी विस्तार से चर्चा की गयी और कहा गया कि कोई भी गरीब भूखा न रहे इसका विशेष ध्यान रखा जाये. धीरज प्रसाद साहू ने नगर परिषद क्षेत्र में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही़ उन्होंने कहा कि साफ-सफाई और संयम से ही हम इस महामारी से लड़ सकते हैं.

उन्होंने कहा कि लोग सरकारी निर्देशों का पालन करें मास्क लगायें, दो गज की दूरी रखें और बहुत ज्यादा जरूरी न हो तो घरों से बाहर न निकलें. कोरोना को हराना है और इसके लिए हमें खुद को मजबूत बनाना होगा. मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों से विकास से जुड़े मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गयी. मनरेगा के तहत जो भी योजनाएं चल रही है उस पर विस्तार से चर्चा हुई. धीरज साहू ने कहा कि जो भी प्रवासी मजदूर बाहर से आये हैं उन्हें उनके गांव में ही काम उपलब्ध कराया जाये ताकि वे पलायन करने को विवश न हों.

लोहरदगा जिला में खेती की स्थिति पर भी नेताओं ने अधिकारियों से चर्चा की और कहा कि किसानों को खाद उपलब्ध हो उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखा जाये. बैठक में उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो,एसपी प्रियंका मीणा,डीडीसी अखौरी शशांक सिन्हा, एसडीओ ज्योति झा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें