1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. coronavirus lohardaga risk of corona infection increasing in lohardaga active case number 61 know the latest situation in the district srn

Lohardaga Coronavirus Update : लोहरदगा में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा, सक्रिय मामले की संख्या 61, जानें जिले के ताजा हालात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लोहरदगा में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा
लोहरदगा में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा
Social Media

Jharkhand News, Lohardaga News लोहरदगा : जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. कोरोना अब शहर से निकलकर गांव में पहुंचने लगा है. मंगलवार को लोहरदगा जिला में 12 कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें आठ पुरुष व चार महिलाएं हैं. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने बताया कि सोमवार को 15 कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि दो गज की दूरी का पालन करे, मास्क पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करे और साबुन से हाथ धोयें.

इधर लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है. लोगों से लगातार सावधानी बरतने की अपील की जा रही है. लोहरदगा जिला में कोरोना के 61 सक्रिय मामले हैं. इधर स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण के काम में भी तेजी लायी गयी है. सदर अस्पताल में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने बताया कि स्टेट को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए डिमांड भेजी जा चुकी है.

संक्रमण के साथ बढ़ रही है लापरवाही

लोहरदगा जिला में कोरोना का संक्रमण जैसे-जैसे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे लोगों की लापरवाही भी बढ़ती जा रही है. लोग मास्क का उपयोग नियमित रूप से नहीं कर रहे हैं. बसो एवं टेंपो में क्षमता से अधिक यात्री बैठाये जा रहे हैं. कोरेाना गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा है. रांची-लोहरदगा यात्री ट्रेन में बड़ी संख्या में प्रति दिन लोग आना-जाना कर रहे हैं. ट्रेन में भी कोरोना नियमों की धज्जिया उड़ायी जा रही है. जबकि जिले में अब तक 12 लोग कोरोना के कारण जान गंवा चुके हैं.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें