16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डलोहरदगापुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने ग्रामीण को मार डाला

पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने ग्रामीण को मार डाला

गोपी कुंवर लोहरदगा : जिला अंतर्गत सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल गांव में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के जोनल कमांडर रवींद्र गंझू के दस्ते ने एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है. नक्सलियों को शक था कि वह पुलिस का मुखबिर था. नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात गोली मारकर उसकी […]

गोपी कुंवर

लोहरदगा : जिला अंतर्गत सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल गांव में भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के जोनल कमांडर रवींद्र गंझू के दस्ते ने एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी है. नक्सलियों को शक था कि वह पुलिस का मुखबिर था. नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. मृतक की पहचान दिलीप भगत के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के लेह में तैनात झारखंड के जवान प्रवीण कुमार पंचतत्व में विलीन

घटना घोर नक्सल प्रभावित और सुदूरवर्ती जंगली क्षेत्र में हुई, इसलिए पुलिस को शनिवार को मामले की जानकारी हुई है. पुलिस ने शव को वहां से लाने की तैयारियां शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने दिलीप पर आरोप लगाया कि वह पुलिस के लिए मुखबिरी करता है.

दिलीप को लगातार नक्सलियों की ओर से धमकियां मिल रही थीं. इसलिए उसने पेशरार थाना में पनाह ले रखी थी. चार-पांच दिन पहले वह अपने गांव गया था. इसी दौरान नक्सलियों ने उसे घर से बाहर बुलाया और गोली मार दी.

इसे भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश को हराकर झारखंड हॉकी क्वार्टर फाइनल में

पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. कहा जा रहा है कि दिलीप एसपीओ था. हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है. यह भी कहा जा रहा है कि दिलीप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए काम करता था और पार्टी में भी सक्रिय था.

इसे भी पढ़ें : तालाब में तीन बच्चों के शव मिलने से बोकारो में सनसनी

एसपी प्रियदर्शी आलोक ने नक्सलियों द्वारा दिलीप भगत की गोली मारकर हत्या किये जाने की पुष्टि की है. वहीं, एसडीपीओ जितेंद्र कुमार सिंह पूरे मामले की जांच में जुट गये हैं. आगे की कार्रवाई उन्हीं के नेतृत्व में होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें