1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. militant organization jjmp murdered jayawardhan singh by giving supari latehar sp revealed

उग्रवादी संगठन जेजेएमपी ने सुपारी देकर करायी जयवर्धन सिंह की हत्या, लातेहार एसपी ने किया खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक.
Jharkhand news : भाजपा नेता जयवर्धन सिंह हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक.
फोटो : प्रभात खबर.

Jharkhand news, Latehar news : लातेहार (चंद्रप्रकाश सिंह) : भाजपा नेता जयवर्धन सिंह की हत्या जेजेएमपी (JJMP) के उग्रवादी मनोहर परहिया ने 50 हजार रुपये की सुपारी देकर करायी थी. सोमवार (13 जुलाई, 2020) को पुलिस अधीक्षक (SP) प्रशांत आनंद ने पत्रकारों को इस हत्याकांड का खुलासा किया. विगत 5 जुलाई, 2020 को भाजपा नेता जयवर्धन सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

एसपी ने कहा कि घटनास्थल से मिले साक्ष्य के बाद एसआईटी टीम फोरेंसिक एवं तकनीकी जांच के अलावा आसपास में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगालने के बाद इस हत्याकांड में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. इस हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता बरवाडीह का हेंदेहास निवासी अंशु प्रसाद है, जिसने जेजेएमपी के उग्रवादी मनोहर परहिया से मिल कर लेवी नहीं मिलने के कारण हत्या करायी.

इस हत्याकांड में शामिल अंशु प्रसाद (23 वर्ष) के अलावा राहुल कुमार ठाकुर (20 वर्ष), सत्यम कुमार गुप्ता (20 वर्ष) और सुरेश परहिया (20 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि सुरेश परहिया जेजेएमपी उग्रवादी मनोहर परहिया का साला है.

घटना के बाद दोनों आरोपियों को हेदेंहास स्थित अपने घर में छिपा कर रखा था. दूसरे दिन दोनों आरोपी मोटरसाइकिल से मेदिनीनगर फरार हो गये. साक्ष्यों को खंगालने के बाद एसआईटी टीम द्वारा यह पता लगाया गया कि भाजपा नेता जिस दुकान में बैठे हुए थे, उस दुकान में दोनो अपराधी पहले पैन कार्ड एवं आधार कार्ड बनाने का बहाना बना कर पूछताछ की थी.

इसी दौरान दोनों आरोपियों को अंशु प्रसाद के द्वारा मोबाइल के माध्यम से जयवर्धन की पहचान करायी. थोड़ी देर के बाद दोनों आरोपी जाते हैं और उसमें से राहुल कुमार ठाकुर द्वारा गोली मार कर जयवर्धन सिंह की हत्या कर दी जाती है, जबकि भागने के क्रम में दूसरा आरोपी सत्यम कुमार हवा में फायरिंग कर रहा था.

एसपी श्री आनंद ने बताया कि सुरेश परहिया को छोड़ शेष तीनों आरोपियों का अपराधिक इतिहास रहा है. अंशु प्रसाद और सत्यम कुमार गुप्ता के खिलाफ पलामू जिला के विश्रामपुर थाना में 1-1 तथा राहुल कुमार ठाकुर के खिलाफ मेदिनीनगर के शहर थाना में 3 मामले दर्ज हैं. ज्ञात हो कि गत 5 जुलाई को बरवाडीह बस स्टैंड के समीप एक प्रज्ञा केंद्र के बाहर बैठे भाजपा नेता जयवर्धन सिंह की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें