1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. irctc indian railways news jharkhand stoppage of shaktipunj express at latehar barwadih and chhipadohar threats fast unto death shaktipunj exp kab rukegi mtj

बरवाडीह, लातेहार व छिपादोहर में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के स्टॉपेज के लिए प्रदर्शन, आमरण अनशन की चेतावनी दी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरवाडीह, लातेहार व छिपादोहर में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के स्टॉपेज के लिए प्रदर्शन, आमरण अनशन की चेतावनी दी. प्रभारी स्टेशन प्रबंधक को श्रीमती शेखर ने ज्ञापन सौंपा.
बरवाडीह, लातेहार व छिपादोहर में शक्तिपुंज एक्सप्रेस के स्टॉपेज के लिए प्रदर्शन, आमरण अनशन की चेतावनी दी. प्रभारी स्टेशन प्रबंधक को श्रीमती शेखर ने ज्ञापन सौंपा.
Prabhat Khabar

बरवाडीह : लातेहार, बरवाडीह व छिपादोहर रेलवे स्टेशन पर हावड़ा से जबलपुर तक जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर मंगलवार को रेलवे स्टेशन परिसर में संयुक्त एकता मंच ने धरना दिया. कहा कि शक्तिपुंज एक्सप्रेस इस रूट की महत्वपूर्ण ट्रेन है. जिला मुख्यालय लातेहार समेत बरवाडीह जंक्शन व छिपादोहर में इस ट्रेन का ठहराव नहीं देना दुर्भाग्यपूर्ण है. रेलवे को इस क्षेत्र से खनिजों का परिवहन करके करोड़ों की कमाई होती है, लेकिन यात्रियों को उस अनुरूप सुविधा नहीं दी जा रही.

धरना का नेतृत्व सामाजिक कार्यकर्ता कन्हाई सिंह एवं अपना अधिकार अपना सम्मान मंच की सचिव संतोषी शेखर ने किया. धरना में विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों के लोगों ने भाग लिया. श्रीमती शेखर ने कहा कि यहां न सिर्फ शक्तिपुंज एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित किया जाये, बल्कि अन्य सवारी ट्रेनों का परिचालन भी शुरू किया जाये. कोरोना संक्रमण काल में यहां के लोगों को काफी आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता दिलीप कुमार यादव ने कहा कि राज्य सरकार को इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए इस ट्रेन का ठहराव इन स्टेशनों में कराने के लिए रेल मंत्रालय से पत्राचार करनी चाहिए. धरना के बाद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष व राज्य के मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव को संबोधित एक ज्ञापन प्रभारी स्टेशन प्रबंधक अरुण कुमार और अभिमान श्रीवास्तव को सौंपा गया. कहा गया कि अगर 10 दिनों के अंदर इस ट्रेन का ठहराव इन स्टेशनों पर नहीं हुआ, तो आमरण अनशन शुरू किया जायेगा.

धरना में तस्लीम खान, पवन गुप्ता, दीपक कुमार, दीपू, संजीव कुमार श्रीवास्तव, सतीश कुमार यादव, विकास कुमार सिंह, पप्पू कुमार, संतोष कुमार विश्वकर्मा, साहिल सिंह, अभिषेक कुमार, गुड्डू कादरी, बुधराम व सुबोध सोनी व अन्य उपस्थित थे. धरना स्थल पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से आरपीएफ निरीक्षक के अलावा जीआरपी एवं जिला बल के अधिकारी व जवान तैनात थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें