26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीडीओ ने घर-घर जाकर फोटो पहचान पत्र का सत्यापन किया

बीडीओ रेशमा रेखा मिंज ने बुधवार को बेतला क्षेत्र के कुटमू सहित आसपास के इलाकों में वोटर आइडी कार्ड में सुधार को लेकर लोगों को जागरूक किया.

बेतला. बीडीओ रेशमा रेखा मिंज ने बुधवार को बेतला क्षेत्र के कुटमू सहित आसपास के इलाकों में वोटर आइडी कार्ड में सुधार को लेकर लोगों को जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने मतदाताओं के घर जाकर फोटो पहचान पत्र का सत्यापन कर स्टीकर लगाया. बीडीओ ने मतदाताओं से कहा कि जिनके पहचान पत्र में रंगीन फोटो नहीं है उनका रंगीन फोटो अपलोड किया जाना है. मतदाता की पहचान के प्रमाण के रूप में वोटर आइडी कार्ड में फोटो लगाना है, जिससे निष्पक्ष और लोकतांत्रिक चुनाव कराने की दक्षता बढ़ती है. मतदाता पहचान पत्र एक जिम्मेदार नागरिक की धरोहर है. इसके लिए लोगों को जागरूक रहने की जरूरत है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र में मतदाता पहचान पत्र के सत्यापन का कार्य हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिनके फोटो पहचान पत्र में किसी भी तरह की त्रुटि है, उसका सुधार किया जा रहा है. इसके लिए संबंधित बीएलओ को भी निर्देश दिया गया है. डोर-टू-डोर जाकर वोटर आइडी कार्ड का सत्यापन किया जा रहा है. इसमें लोगों को सक्रियता दिखाने की जरूरत है. इस अवसर पर बीएलओ उमेश कुमार व अखिलेश विश्वकर्मा सहित कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें