1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. application process started for admission in netarhat residential school know all the important things related to admission srn

नेतरहाट आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें एडमिशन से संबंधित सभी जरूरी बातें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नेतरहाट स्कूल में नामांकन प्रक्रिया शुरू
नेतरहाट स्कूल में नामांकन प्रक्रिया शुरू
twitter

Netarhat School Jharkhand Admission 2021 लातेहार न्यूज : नेतरहाट आवासीय विद्यालय में छठी कक्षा में एडमिशन के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन मोड में आवेदन शुरू हो चुका है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जुलाई है. वहीं, 31 जुलाई से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. जैक की ओर से ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में आवेदन की सुविधा दी गयी है. विद्यालय की वेबसाइट netarhatvidyalaya.com पर ऑनलाइन आवेदन की सुविधा उपलब्ध है.

अभ्यर्थी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए दिये गये दिशा-निर्देश के अनुसार आवेदन कर सकते हैं. उक्त उम्मीदवार को अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करना होगा. वहीं, ऑफलाइन मोड में आवेदन के लिए आवेदन पत्र नेतरहाट विद्यालय की वेबसाइट netarhatvidyalaya.com से डाउनलोड कर सकते हैं.

उसके अपना आवेदन रांची के एमडीआइ भवन परिसर के प्रोजेक्ट भवन में नेतरहाट विद्यालय समिति के सभापति के नाम से सबमिट कर सकते हैं. साथ ही सीधे नेतरहाट विद्यालय, लातेहार में प्रिंसिपल के पास भी आवेदन कर सकते हैं. नेतरहाट विद्यालय में आवेदन करने के लिए जनरल व ओबीसी को 200 रुपये, जबकि एससी-एसटी उम्मीदवार के लिए 100 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है. यह शुल्क आवेदन पत्र के साथ 200 रुपये का बैंक ड्राफ्ट, जो किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक द्वारा ‘JAC FUND’ के नाम से निर्गत एवं रांची में भुगतान हो, के रूप में संलग्न करना अनिवार्य होगा.

इन प्रमाण पत्रों की होगी आवश्यकता

1. आवासीय प्रमाण पत्र

2. जन्म प्रमाण पत्र

3. उम्मीदवार का फोटो

4. उम्मीदवार का हस्ताक्षर

5. उम्मीदवार के पिता का हस्ताक्षर

7. जाति प्रमाण पत्र (अगर आरक्षण का लाभ ले रहे हैं, तो अनिवार्य)

8. पांचवीं क्लास पास होने का प्रमाण पत्र

सैनिक स्कूल व नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा सितंबर में संभावित

सैनिक स्कूल व नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए फॉर्म भरा जा चुका है. हालांकि, स्थिति सामान्य रहने पर अब तक प्रवेश परीक्षा हो जाती थी, लेकिन कोरोना का असर उक्त दोनों स्कूलों में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा पर भी पड़ा है. यही कारण है कि अब तक प्रवेश परीक्षा नहीं हो सकी है. जिला शिक्षा विभाग के अनुसार, अब तक परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर किसी प्रकार का कोई पत्राचार नहीं किया गया है. उम्मीद जतायी जा रही है कि सितंबर माह में उक्त दोनों प्रवेश परीक्षा हो जायेगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें