30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टीएसपीसी उग्रवादियों ने चंदवा में तीन वाहन फूंके

चंदवा (लातेहार) : माल्हन पंचायत के केंदुआटांड़ में सोमवार देर रात टीएसपीसी उग्रवादियों ने निर्माणाधीन बैचिंग प्लांट में जमकर उत्पात मचाया. रेल लाइन के किनारे बन रहे प्लांट में पहुंचे उग्रवादियों ने नाइट गार्ड और कर्मचारियों को पीटा. इसके बाद छह वाहनों में आग लगा दी. अगलगी में हाइवा, पोकलेन और वाइब्रेटर कंप्रेशर रोलर पूरी […]

चंदवा (लातेहार) : माल्हन पंचायत के केंदुआटांड़ में सोमवार देर रात टीएसपीसी उग्रवादियों ने निर्माणाधीन बैचिंग प्लांट में जमकर उत्पात मचाया. रेल लाइन के किनारे बन रहे प्लांट में पहुंचे उग्रवादियों ने नाइट गार्ड और कर्मचारियों को पीटा.
इसके बाद छह वाहनों में आग लगा दी. अगलगी में हाइवा, पोकलेन और वाइब्रेटर कंप्रेशर रोलर पूरी तरह जल गये. वहीं तीन हाइवा भी जल गये. इस घटना में करीब सवा करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है.
घटनास्थल पर पर्चा छोड़कर टीएसपीसी उग्रवादी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है. कहा है कि संगठन से अनुमति लिये बगैर काम करने और उनकी बातों को नजरअंदाज करने की वजह से यह कार्रवाई की गयी है.
साथ ही चेतावनी दी है कि संगठन से बात किये बगैर दोबारा काम शुरू किया तो अंजाम भुगतना पड़ सकता है. मंगलवार सुबह एसडीपीओ विरेंद्र राम, पुलिस निरीक्षक मदन कुमार शर्मा दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने प्लांट के कर्मियों से घटना के बारे में पूछताछ की. वहीं घटनास्थल से खोखे व पर्चा बरामद किया है. पुिलस ने जांच तेज कर दी है.
छतरपुर में हाइवा फूंका
छतरपुर (पलामू) : टीपीसी ने सोमवार रात पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मुनकेरी गांव स्थित पत्थर खदान के एक हाइवा को फूंक डाला. रात करीब 12 बजे मुनकेरी गांव में स्थित गौतम इंटरप्राइजेज से पत्थर लेकर हाइवा छतरपुर की तरफ आ रहा था. उसी दौरान टीपीसी का दस्ता उस मार्ग से गुजर रहा था.
दस्ते के सदस्यों ने चालक को हाइवा का लाइट बंद करने के लिए कहा. जब चालक ने लाइट बंद नहीं की, तो उग्रवादियों ने चालक धर्मेंद्र यादव की पिटाई करते हुए हाइवा में आग लगा दी. घटना के बाद ने दस्ते ने घटनास्थल पर पर्चा भी छोड़ा है. इसमें यह कहा गया है कि यदि क्रशर व माइंस चलाना है, तो संगठन को लेवी देकर मैनेज करें. पुिलस इसे गंभीरता से लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें