1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news jamshedpur girl float in perwanghagh falls of khunti came to visit with friends search continues smj

Jharkhand News: दोस्तों संग घूमने आयी खूंटी के पेरवांघाघ फॉल में जमशेदपुर की युवती बही, तलाश जारी

दोस्तों संग घूमने आयी गरिमा टोपनो खूंटी के पेरवांघाघ फॉल में बह गयी. फोटो लेने के दौरान गरिमा का पैर फिसला और वो गहरे पानी में चली गयी. इस दौरान दोस्त ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन पानी के तेज बहाव के कारण वो सफल नहीं हो पायी. साेमवार को NDRF की टीम गरिमा की तलाश करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
खूंटी के पेरवांघाघ फॉल दोस्तों संग घूमने आयी गरिमा टोपनो पानी के तेज बहाव में बह गयी.
खूंटी के पेरवांघाघ फॉल दोस्तों संग घूमने आयी गरिमा टोपनो पानी के तेज बहाव में बह गयी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (सतीश शर्मा, तोरपा, खूंटी) : झारखंड के खूंटी जिला अंतर्गत तोरपा प्रखंड स्थित पेरवांघाघ जलप्रपात में दोस्ताेें के साथ घूमने आयी एक युवती गरिमा टोपनो (25 वर्ष) बह गयी है. वह जमशेदपुर की रहने वाली थी और वर्तमान में रांची में काम करती थी और झारखंड जनाधिकार महासभा और वुमेंस एंड जेंडर रिसोर्स सेंटर से जुड़ी थी. काफी तलाश करने के बाद भी गरिमा का शव नहीं मिला है. इधर, सोमवार को NDRF की टीम तपकारा पहुंचेगी.

जानकारी के अनुसार, रविवार को गरिमा अपने अन्य 6 दोस्तों के साथ पेरवांघाघ घूमने के लिए गयी थी. वहां वह अपने दोस्तों के साथ पानी में खड़ा होकर फोटो खिंचा रही थी. इसी बीच उसका पैर फिसला और कुछ देर में ही वह गहरे पानी में बह गयी.

दोस्त ने बचाने की कोशिश की

घटना के वक्त मौजूद उसकी एक दोस्त लावण्या ने गरिमा को बचाने की कोशिश की. लावण्या को तैरना आता है. लावण्या ने बताया कि जब गरिमा गहरे पानी में गयी, तो वह वहीं पर थी. वह तत्काल गरिमा का हाथ पकड़ कर बाहर निकालने की कोशिश की, पर पानी का तेज बहाव के कारण गरिमा उसे भी खींचते हुए पानी के अंदर लेकर चली गयी. वहां काफी गहरा था. बचाने के क्रम में गरिमा का हाथ छूट गया और वह पानी में बह गयी. गरिमा को तैरना नहीं आता था. गरिमा के नदी में बह जाने के बाद उसके साथ गये शैलेश, आनंद, वर्षा, लावण्या आदि दोस्त बदहवास और शोकाकुल थे.

पर्यटन मित्र व पुलिसकर्मियों ने खोजने की कोशिश की

घटना की सूचना मिलने पर तपकारा थाना प्रभारी विक्की ठाकुर व पर्यटन मित्र पेरवांघाघ फॉल पहुंचे. उन्होंने काफी देर तक गरिमा को खोजने की कोशिश की, पर पता नहीं चल पाया. पर्यटन मित्रों ने नदी में कई किलोमीटर तक के क्षेत्र में गरिमा की खोजबीन की, लेकिन कहीं पता नहीं लग पाया. एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी, पुलिस इंस्पेक्टर दिग्विजय सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता दयामनी बरला, झामुमो नेता सुदीप गुड़िया आदि भी घटना की खबर सुनकर तपकारा पहुंचे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें