24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : खूंटी और साहेबगंज को मिला स्वच्छता एक्सीलेंस अवार्ड

रांची : शहरों में स्वच्छता के क्षेत्र में जिम्मेदारी पूर्वक अग्रणी भूमिका निभाने के लिए झारखंड में डीएवाइ-एनयूएलएम अंतर्गत गठित दो एरिया लेवल फेडरेशन (एएलएफ) को केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने स्वच्छता एक्सीलेंस अवार्ड 2018 से सम्मानित किया है. खूंटी के श्री एरिया लेवल फेडरेशन को देश के शहरों में स्वच्छता के क्षेत्र […]

रांची : शहरों में स्वच्छता के क्षेत्र में जिम्मेदारी पूर्वक अग्रणी भूमिका निभाने के लिए झारखंड में डीएवाइ-एनयूएलएम अंतर्गत गठित दो एरिया लेवल फेडरेशन (एएलएफ) को केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने स्वच्छता एक्सीलेंस अवार्ड 2018 से सम्मानित किया है.
खूंटी के श्री एरिया लेवल फेडरेशन को देश के शहरों में स्वच्छता के क्षेत्र में काम करने वाले एएलएफ में दूसरा स्थान तथा पुरस्कार राशि 1.5 लाख रुपये राप्त हुआ है तो झारखंड में सबसे बेहतर काम करने वाले एएलएफ के रूप में प्रथम स्थान व पुरस्कार राशि 1.5 लाख रुपये भी दिये गये. वहीं साहेबगंज की महिला आजीविका एएलएफ को झारखंड में दूसरा स्थान व पुरस्कार राशि एक लाख रुपये दिये गये.
शुक्रवार को नयी दिल्ली स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में डीएवाइ-एनयूएलएम की ओर से आयोजित कार्यशाला सह सम्मान समारोह में आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने झारखंड के एरिया लेवल फेडरेशन को सम्मानित किया. इस मौके पर शहरी विकास सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और संयुक्त सचिव संजय कुमार भी मौजूद थे.
इस अवॉर्ड को प्राप्त करने के लिए राज्य सरकार की ओर से स्टेट मिशन मैनेजर सलोनी सिंह पहवा के नेतृत्व में पांच मिशन मैनेजर, साहेबगंज और खूंटी के सिटी मिशन मैनेजर के साथ साथ दोनों ही एरिया लेवल फेडरेशन के प्रतिनिधि भी मौजूद थे. इस सम्मान के लिए नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, सुडा निदेशक राजेश शर्मा और नगरीय प्रशासन निदेशालय के निदेशक आशीष ने टीम को बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें