25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खूंटी में पुलिस अधिकारियों को बंधक बनाने के मामले में 600 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

खूंटी/रांची : कांकी गांव में हुए बवाल के मद्देनजर स्थानीय दंडाधिकारी के बयान पर खूंटी थाने में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें चार ग्रामीणों को नामजद और 500-600 अन्य अज्ञात ग्रामीणों को आरोपी बनाया गया है. हालांकि पुलिस की ओर से नामजद आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया जा रहा है. […]

खूंटी/रांची : कांकी गांव में हुए बवाल के मद्देनजर स्थानीय दंडाधिकारी के बयान पर खूंटी थाने में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें चार ग्रामीणों को नामजद और 500-600 अन्य अज्ञात ग्रामीणों को आरोपी बनाया गया है. हालांकि पुलिस की ओर से नामजद आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया जा रहा है.

प्राथमिकी की पुष्टि एसडीपीओ रणवीर सिंह ने की है. आरोपियों पर सरकारी काम में बाधा डालने, बाहरी लोगों के सहयोग से माहौल को बिगाड़ने, बैरिकेडिंग लगा कर आवागमन को बाधित करने और पुलिस अफसरों को जबरन रोके रखे जाने का आरोप है. इस मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

खूंटी थाना क्षेत्र के कांकी गांव में 25 अगस्त की रात ग्रामीणों ने जिले के एसपी, एएसपी, डीएसपी, दंडाधिकारी सहित करीब 200 पुलिस कर्मियों को बंधक बनाकर 13 घंटे तक रखा था. इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए एहतियात के तौर पर जैप, एसटीएफ, रैप के जवानों को तैनात किया गया है.
खूंटी में भी पुलिस की गश्त तेज कर दी गयी है. खूंटी-सिलादोन पथ पर पुलिस तैनात है. वाहनों की नियमित जांच की जा रही है. चर्चा यह भी थी कि कांकी गांव में ग्रामीणों ने फिर से बैरिकेडिंग कर दी है, लेकिन डीएसपी ने इससे इनकार किया. उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के बाद से ग्रामीणों द्वारा बैरिकेडिंग नहीं की गयी है. कहा जा रहा है कि घटना के बाद से खूंटी के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामसभा की बैठक तेज हो गयी है.
बैरियर व मचान हटाने के बाद पुलिस अफसरों को बंधक बनाने का मामला
घटना के बाद से खूंटी के ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामसभा की बैठकें तेज
किसी भी आरोपी की नहीं हो सकी है गिरफ्तारी
खूंटी-सिलादोन पथ पर पुलिस तैनात, वाहनों की जांच
चोपन-हटिया ट्रेन में आगजनी की घटना के लेकर जीआरपी थाने में केस
रांची : डेरा सच्चा सौदा के समर्थक ने रांची स्टेशन पर ट्रेन नंबर 18614 चोपन-हटिया पैसेंजर की सामान्य श्रेणी के कोच में शुक्रवार की रात आग लगा दी थी. घटना को लेकर रांची जीआरपी थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. जीआरपी में केस संख्या 2017 दिनांक 25 अगस्त दंड संहिता 435/120 बी/285/295 ए,150/151 रेलवे एक्ट अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस मामले की जांच राज्य सरकार की अोर से सीआइडी की टीम ने शुरू कर दी है.
टीम के सदस्यों ने शनिवार को दिन के 12 से दो बजे तक रांची स्टेशन में उस कोच की जांच की. बीती रात बरामद हुए पेट्रोल, हस्तलिखित पोस्टर सहित अन्य सामान जांच के लिए अपने साथ ले गये. सीआइडी की टीम की अोर से जांच के बाद पुन: उस डिब्बे को सील कर दिया गया. जांच में सीआइडी की टीम के साथ आरपीएफ रांची पोस्ट के अोसी संजीव कुमार व रांची जीआरपी थाना प्रभारी सहित अन्य शामिल थे.
अज्ञात के खिलाफ दर्ज हुआ केस सीआइडी ने शुरू की मामले की जांच
सीसीटीवी के मामले में कल होगी बैठक
रांची रेलवे स्टेशन में सीसीटीवी के मामले को लेकर सोमवार को होनेवाली विभागीय बैठक में चर्चा की जायेगी. स्टेशन पर सीसीटीवी की कमी होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है. अगर स्टेशन पर उचित संख्या में सीसीटीवी लगा होता, तो शुक्रवार की रात हुई घटना इसमें कैद हो गयी होती, जिससे जांच में सहूलियत मिलती. मालूम हो कि पूर्व के डीआरएम से लेकर वर्तमान के डीआरएम तक के अलावा रेलवे के वरीय अधिकारियों का ध्यान इस अोर आकृष्ट करवाया गया है, इसके बावजूद आज तक पहल नहीं की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें