1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav result many candidates disappointed due to slow counting of votes in gumla spending time under trees and tent smj

गुमला में वोटों की धीमी गिनती से कई प्रत्याशी मायूस, कोई टेंट तो कोई पेड़ के नीचे बीता रहे समय

झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण की काउंटिंग मंगलवार की सुबह आठ बजे से शुरू हो गयी है. काउंटिंग की धीमी गति से गुमला के तीन प्रखंड के प्रत्याशी परेशान दिख रहे हैं. कोई पेड़ के नीचे, तो कोई टेंट के नीचे समय गुजारने को मजबूर हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: चुनाव परिणाम के इंतजार में बैठे गुमला के तीन प्रखंड के प्रत्याशी व समर्थक.
Jharkhand news: चुनाव परिणाम के इंतजार में बैठे गुमला के तीन प्रखंड के प्रत्याशी व समर्थक.
प्रभात खबर.

Jharkhand Panchayat Chunav Result: झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण की काउंटिंग मंगलवार की सुबह आठ बजे से शुरू है. गुमला जिला के सिसई, भरनो एवं रायडीह प्रखंड के मतों की गिनती हो रही है. मतगणना को लेकर सुबह छह बजे से ही तीनों प्रखंडों के जिला परिषद सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य एवं वार्ड सदस्य के प्रत्याशी और उनके समर्थक केओ कॉलेज, गुमला पहुंचने लगे थे. केओ कॉलेज के अंदर अनावश्यक लोगों का प्रवेश पूरी तरह से निषेध था. वहीं, जिन लोगों का प्रवेश पत्र बना हुआ था. उनलोगों को अच्छी तरह से जांच करने के बाद अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा था. जांच में लगे पुलिस जवान लगभग 40 डिग्री सेल्सियस गर्मी के बीच कड़ी धूप में खड़े होकर अपनी ड्यूटी निभाते दिखे.

पेड़ और टेंट के नीचे समय बिताने को मजबूर प्रत्याशी

वहीं, कॉलेज के बाहर सुबह से लेकर देर शाम तक मेले जैसा भीड़ लगा रहा. प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में मतगणना का रिजल्ट जानने की उत्सुकता दिखी. लेकिन, रिजल्ट आने की गति धीमी होने के कारण प्रत्याशियों और उनके समर्थकों में उत्सुकता के साथ मायूसी भी साफ झलक रही थी. कोई टेंट के नीचे तो कोई पेड़ की छांव में बैठकर रिजल्ट का इंतजार करते दिखे. कुछ लोग तो सो गये. वोटों की धीमी गिनती के कारण प्रत्याशी और उनके समर्थक नाराज दिखे. वहीं, प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों के लिए कॉलेज परिसर में दाल-भात केंद्र की ओर से दाल-भात की व्यवस्था थी. जहां काफी लोगों ने दाल-भात के साथ सब्जी, चटनी और आचार का लुत्फ उठाया.

कई मतगणनाकर्मी देर से पहुंचे

सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू करना था. सभी मतगणना कर्मियों को पौने आठ बजे से मतगणना केंद्र में घुसने के लिए कहा गया था. लेकिन, कई मतगणना कर्मी देर से पहुंचे. कुछ लोग बाइक, तो कुछ लोग चार पहिया एवं पैदल भी पहुंचे. जो लोग पहले पहुंचे. उन्हें मतगणना केंद्र के परिसर में गाड़ी प्रवेश दिया गया. लेकिन, जो देर से पहुंचे. उन्हें सड़क के किनारे गाड़ी खड़ी करनी पड़ी. लाउडस्पीकर से अधिकारी हल्ला करते रहे. मतदानकर्मी जल्द मतगणना केंद्र में प्रवेश करें, लेकिन कई मतगणना कर्मी देर से पहुंचे.

अव्यवस्था से नाराज हुए उम्मीदवार

उम्मीदवार समय पर मतगणना केंद्र के बाहर पहुंच गये थे. लेकिन, उन्हें अंदर घुसने नहीं दिया गया. आठ बजे के बाद कुछ उम्मीदवार जबरन धक्का-मुक्की देते हुए केंद्र के अंदर प्रवेश कर गये. धक्का मुक्की देख पुलिस जवानों ने गेट बंद कर दिया. इसके बाद एक-एक कर उम्मीदवारों को अंदर प्रवेश की अनुमति दी गयी. पहचान पत्र की जांच में देरी होने के कारण कई उम्मीदवार घंटों तक बाहर खड़े रहे. उम्मीदवारों ने कहा कि कॉलेज का कैंपस बहुत बड़ा है. अगर सभी उम्मीदवारों को एक साथ कैंप में प्रवेश करा लिया जाता तो सड़क जाम नहीं होती. प्रशासन की व्यवस्था ठीक नहीं थी.

रिपोर्ट : जगरनाथ, गुमला.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें