1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav reputation of many veterans at stake in zilla parishad elections in dhanbad smj

गांव की सरकार : धनबाद जिला परिषद चुनाव में दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा, चेयरमैन पद पर टिकी निगाहें

धनबाद में जिला परिषद चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. इसके कारण सबकी निगाहें इस सीट पर है. वहीं, अभी से चेयरमैन पद के लिए लॉबिंग भी तेज हो गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: धनबाद में जिला परिषद के चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी.
Jharkhand news: धनबाद में जिला परिषद के चुनाव में कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी.
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

Jharkhand Panchayat Chunav: चार चरणों में होने वाले जिला परिषद चुनाव में धनबाद के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. किसी की बहू, तो किसी की पत्नी, तो किसी का भांजा चुनाव मैदान में उतरे हैं. सबकी नजरें अभी से जिला परिषद चेयरमैन पद पर टिकी है.

हर चरण में रहेगी नजरें

जिला परिषद सदस्य के लिए इस बार पूर्व मंत्री सह टुंडी के विधायक मथुरा प्रसाद महतो के भांजा विकास महतो इस बार जिला परिषद क्षेत्र संख्या- 16 से चुनाव लड़ रहे हैं. वह पहली बार चुनाव मैदान में उतरे हैं. वर्तमान में इस क्षेत्र से विकास की मां नुनीबाला देवी चुनाव लड़ रही है. इस क्षेत्र से शहीद शक्तिनाथ महतो की बेटी अंजना देवी भी चुनाव लड़ रही है.

पूर्व मंत्री की बहू भी चुनावी मैदान में

पूर्व मंत्री सह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो की बहू रीना कुमारी भी इस बार चुनाव मैदान में उतरी है. वह 21 नंबर सीट से चुनाव लड़ रही है. पिछली बार यहां से श्री महतो के भतीजा संतोष महतो सदस्य निर्वाचित हुए थे. सिंदरी के पूर्व विधायक फूलचंद मंडल की छोटी बहू रीना मंडल इस बार चुनाव मैदान में उतरी है. इस सीट से एक बार श्री मंडल की बड़ी बहू माया देवी सदस्य रह चुकी हैं. बाद में जिला परिषद की चेयरमैन भी रह चुकी हैं.

जिप उपाध्यक्ष हसीना खातून भी चुनावी मैदान में

जिला परिषद उपाध्यक्ष हसीना खातून इस बार भी चुनाव मैदान में उतरी हैं. वह झामुमो नेता मन्नू आलम की पत्नी हैं. धनबाद प्रखंड की एकमात्र सीट से प्रियंका पाल दोबारा चुनाव मैदान में उतरी हैं. जिप सदस्य सह झामुमो के बड़े नेता दुर्योधन चौधरी की बहू रूबी कुमारी 14 नंबर सीट से चुनाव मैदान में उतरी हैं. भाजपा के पूर्व जिला मंत्री सह झामुमो नेता मोहन कुंभकार की पत्नी नियति बाली दासी भी 14 नंबर सीट से चुनाव लड़ रही हैं. वर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष रोबिन चंद्र गोरांई की पत्नी अनिता गोरांई भी एग्यारकुंड प्रखंड से 27 नंबर सीट से चुनाव लड़ रही हैं. सबकी कोशिश ना केवल जिला परिषद सदस्य बनने का है, बल्कि अभी से चेयरमैन के लिए लॉबिंग भी कर रहे हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें