1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. cyber crime ed cracks down infamous cyber criminal pradeep mandals house sealed grj

साइबर अपराधियों पर ईडी की नकेल, स्कॉर्पियो जब्त करने के बाद अब कुख्यात साइबर अपराधी प्रदीप मंडल का घर सील

एक माह पूर्व साइबर अपराधी प्रदीप मंडल के घर से एक कार (स्कॉर्पियो) को ईडी ने जब्त किया था. उस दौरान ईडी की ओर से प्रदीप मंडल को घर खाली कर देने को कहा गया था, लेकिन उसके द्वारा घर को खाली नहीं किया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: प्रदीप मंडल का घर सील करते ईडी के अधिकारी
Jharkhand News: प्रदीप मंडल का घर सील करते ईडी के अधिकारी
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के कुख्यात साइबर अपराधी प्रदीप मंडल के मिरगा गांव स्थित घर को ईडी ने शुक्रवार को सील कर दिया. जानकारी के अनुसार तीन सदस्यीय टीम नारायणपुर थाना पहुंची, जहां से एएसआई राजेश्वर यादव के नेतृत्व में मिरगा गांव पहुंच कर कुख्यात साइबर अपराधी के घर को सील किया गया. आपको बता दें कि एक माह पूर्व प्रदीप मंडल के घर से एक कार (स्कॉर्पियो) को ईडी ने जब्त किया था. उस दौरान ईडी की ओर से प्रदीप मंडल को घर खाली कर देने को कहा गया था, लेकिन उसके द्वारा घर को खाली नहीं किया गया था.

ईडी ने झारखंड के साइबर अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. पहले साइबर अपराधी प्रदीप मंडल की स्कॉर्पियो जब्त की गयी. इसके बाद ईडी ने उसके घर को सील कर दिया. जामताड़ा की तत्कालीन एसपी डॉ जया राय ने मिरगा के साइबर अपराधी प्रदीप मंडल, लटैया के युगल मंडल सहित अन्य छह साइबर आरोपियों के खिलाफ ईडी में रिपोर्ट दी थी. इसमें प्रदीप मंडल के पास से करोड़ों रूपये की अवैध संपत्ति का जिक्र किया गया था.

सितंबर 2018 में ईडी ने प्रदीप मंडल के विरूद्ध दबिश दी थी, जबकि अपराधियों ने साइबर अपराध के माध्यम से इससे कई गुना अधिक संपति अर्जित की है. वर्ष 2019 में रांची में पीएमएलए की विशेष अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया गया था. प्रदीप मंडल के विरूद्ध नारायणपुर थाना में पहला केस वर्ष 2015 में दर्ज हुआ था.

रिपोर्ट: उमेश कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें