24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जामताड़ा : साइबर अपराधियों का दु:साहस, पुलिस पर हमला, तीन घंटे बंधक रहे एएसआइ

जामताड़ा के साइबर अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला कर एएसआइ को बंधक बनाये रखा. पुलिस छापामारी करने िझलुआ गांव गयी थी. जामताड़ा : जामताड़ा के साइबर अपराधियों और ग्रामीणों ने बुधवार को करमाटांड़ थाने के एएसआइ हेरो मिंज को तीन घंटे तक बंधक बनाये रखा. छापामारी करने गयी पुलिस टीम पर लाठी-डंडे से हमला […]

जामताड़ा के साइबर अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला कर एएसआइ को बंधक बनाये रखा. पुलिस छापामारी करने िझलुआ गांव गयी थी.

जामताड़ा : जामताड़ा के साइबर अपराधियों और ग्रामीणों ने बुधवार को करमाटांड़ थाने के एएसआइ हेरो मिंज को तीन घंटे तक बंधक बनाये रखा. छापामारी करने गयी पुलिस टीम पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया. पुलिस की टीम करमाटांड़ के झिलुआ गांव स्थित खैरबनवा टोले में गयी थी. इस घटना से पुलिस प्रशासन सकते में आ गया. आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, डीएसपी सहित अन्य अधिकारियों को दी गयी.इसके बाद डीएसपी के नेतृत्व में तीन थाने की पुलिस पहुंची. बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के आने की सूचना के बाद ग्रामीण और अपराधी एएसआइ हेरो मिंज को खैरबनवा नदी के किनारे छोड़ कर भाग गये.

दूसरी बार गयी थी पुलिस : प्रभात खबर में साइबर अपराधियों की खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस की टीम बुधवार को करमाटांड़ के झिलुआ गांव स्थित खैरबनवा टोले में छापामारी करने गयी थी. पुलिस ने वहां से तीन अपराधियों को पकड़ा था.

पुलिस पर हमला

पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधियों में अफरा-तफरी मच गयी थी. इसके बाद थाना प्रभारी राजेश कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पुलिस दोबारा उसे इलाके में छापामारी करने पहुंची. पर अपराधियों ने ग्रामीणों के साथ मिल कर पुलिस दल पर हमला कर दिया. गांव की महिलाएं और पुरुष लाठी-डंडे के साथ पुलिस की टीम पर टूट पड़े. पथराव भी शुरू कर दिया.

बाइक पर सवार थे एएसआइ : इस घटना के बाद पुलिस पीछे हट गयी. पुलिसकर्मी जीप में सवार होकर लौट गये. पर एएसआइ धीरु मिंज अपराधियों ने पकड़ लिया. वह बाइक पर सवार थे. ग्रामीणों ने धीरु मिंज को बंधक बना लिया. तीन घंटे से अधिक समय तक उन्हें खैरबनवा नदी के किनारे धूप में कब्जे में रखा. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना एसपी को दी. बाद में तीन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और एएसआइ धीरु मिंज को छुड़ा कर लाया.

इन अपराधियों की हुई गिरफ्तारी

भोला मंडल (पिता खूबलाल मंडल, टोला सरवंदी), सूरज मंडल (पिता सहदेव मंडल, ग्राम दुधानी), राजेश मंडल (पिता महादेव मंडल, करवनी)

साइबर अपराधियों का खौफ बढ़ गया है. अब यह रोग नासूर बन गया है. इसके इलाज में मुश्किलें तो आयेगी. इसके लिए बहुत हद तक पुलिस प्रशासन भी जिम्मेवार है. पुलिस को मुस्तैदी के साथ काम करना होगा. मेरे कार्यकाल में बहुत हद तक कार्रवाई की गयी है और आगे भी कार्रवाई करने की जरूरत है.
मनोज कुमार सिंह, एसपी जामताड़ा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें